Free Video Downloader

French Open 2022: यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव और टॉप-सीड स्वियातेक चौथे दौर में पहुंचे


पेरिस. मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन और दूसरे वरीय दानिल मेदवेदेव ने शनिवार को फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौर में जगह बना ली. वहीं, महिला सिंगल्स में शीर्ष वरीय और पूर्व रोलां गैरां चैंपियन इगा स्वियातेक ने भी चौथे राउंड में प्रवेश किया. पाउला बडोसा और आर्यना सबालेंका उलटफेर का शिकार हो गईं.

रूस के खिलाड़ी मेदवेदेव ने लगातार दूसरे साल यहां चौथे दौर में जगह बनाई. उन्होंने मिमोर केसमानोविच (28वीं रैंकिंग) पर 6-2, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की. अब वह क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये 2014 अमेरिकी ओपन चैम्पियन मारिन सिलिच और फ्रांस के वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले जाइल्स सिमोन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

नंबर एक खिलाड़ी स्वियातेक ने लगातार 31वें मैच में जीत दर्ज करते हुए चौथी बार रोलां गैरां के चौथे दौर में जगह बनाई. 2020 फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्वियातेक ने डानका कोविनिच पर 6-3 7-5 से जीत हासिल की और उनका सामना चीन की झेंग किनवेन से होगा. वहीं 11वें वरीय जानिक सिनर ने पुरूष वर्ग के तीसरे दौर में मैकी मैकडोनल्ड को 6-3 7-6, 6-3 से हराया और अब उनका सामना आंद्रे रूबलेव से होगा, जिन्होंने क्रिस्टियन गारिन की चुनौती 6-4 3-6 6-2 7-6 से समाप्त की.

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष 15 वरीय खिलाड़ियों में से केवल दो ही बची हैं, जिसमें पहली स्वियातेक और दूसरी जेसिका पेगुला हैं. अमेरिका की 11वीं वरीय पेगुला ने 2021 में सेमीफाइनल में पहुंची स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक को 6-1, 7-6 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. अब क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये उनकी भिड़ंत इरिना कैमेलिया बेगू से होगी.

झेंग फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचीं
तीसरे नंबर की खिलाड़ी बडोसा को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी के कारण मैच से हटना पड़ा, जिसमें वह 29वीं नंबर की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से 6-3, 2-1 से पिछड़ रही थीं. सबालेंका को कैमिला जार्जी से 4-6, 6-1, 6-0 से हार मिली. झेंग किनवेन फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचे वाली चीन की चौथी खिलाड़ी बनीं. टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही 74वीं रैंकिंग की झेंग ने फ्रांस की एलिजे कोर्नेट के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण हटने से अगले दौर में जगह बनायी. वह हालांकि मैच में तब 6-0, 3-0 से बढ़त बनाये थीं.

इरिना कैमेलिया बेगू खेल भावना के विपरीत व्यवहार करने के लिये 10,000 डॉलर का जुर्माना झेलने के बाद चौथे दौर में पहुंच गयी. उन्होंने फ्रांस की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाली लियोलिया जीनजीन पर 6-1 6-4 से जीत दर्ज की.

Tags: Daniil Medvedev, French Open, Sports news, Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  two