Free Video Downloader

सुनील छेत्री की वापसी, भारत के पास AFC एशियाई कप क्वालीफायर 2023 से पहले तैयारियों को परखने का आखिरी मौका


दोहा. भारतीय फुटबॉल टीम शनिवार को अपने से ऊंची रैंकिंग वाले जॉर्डन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मुकाबले में जब मैदान में उतरेगी तो करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री की चोट से वापसी से उसका उत्साह बढ़ा हुआ होगा. सैंतीस साल के छेत्री ने पिछली बार अक्टूबर 2021 में सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में नेपाल पर 3-0 से जीत के दौरान भारत का प्रतिनिधित्व किया था. उसके बाद से वह चोट के कारण टीम से बाहर थे.

एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर 2023 से पहले यह मैच भारत के लिए तैयारी का आखिरी मौका होगा.  एशियाई कप क्वालीफायर के मैच आठ जून से कोलकाता में खेले जाएंगे. भारतीय टीम फीफा रैंकिंग में 106 वें स्थान पर है जबकि जोर्डन की फीफा रैंकिंग 91 है.

यह भी पढ़ें:Asia Cup Hockey: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से पीटा, नॉक आउट में जगह पक्की; पाकिस्तान बाहर

भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना को मिली बड़ी जिम्मेदारी, AIBA खिलाड़ी समिति की अध्यक्ष बनीं

भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए बुधवार को यहां पहुंची. कोच इगोर स्टिमक ने कहा, ‘मजबूत टीम के साथ एक और मैच खेलना मददगार होगा. क्वालिफायर से पहले यह हमारा आखिरी मैत्री मैच है और हम टीम में कुछ मुद्दों का हल तलाश रहे हैं. हमारे कुछ युवाओं के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक अनुभव हासिल करने का शानदार अवसर होगा.

… तब भारत को बेलारूस ने 3-0 से हराया था 

प्रतिद्वंद्वी टीम के रूप में जॉर्डन के बारे में, कोच ने कहा, ‘जोर्डन की रैंकिंग बेलारूस (फीफा रैंकिंग 93) से बेहतर है, लेकिन उनके खिलाड़ी शारीरिक रूप से बेलारुस की तरह मजबूत नहीं हैं इसलिए हमारे लिए गेंद को अपने पास रखना थोड़ा आसान होना चाहिए.’ भारतीय टीम मार्च में बेलारुस के खिलाफ खेली थी जिसमें उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. मैच भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे खेला जाएगा.

Tags: Football, Indian Football Team, Sports news, Sunil chhetri



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

48  ⁄    =  twelve