RCB vs RR Qualifier-2: संजू सैमसन के लिए बैंगलोर के 2 गेंदबाज बन सकते हैं काल! टूट सकता है फाइनल का सपना


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. एक समय बैंगलोर की टीम आईपीएल से बाहर होने की कगार पर थी. उसकी किस्मत मुंबई इंडियंस के हाथों में थी. मुंबई की टीम के दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी लीग मुकाबले में हराने से ही आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता साफ होता. मुंबई की टीम तो बाहर हो गई, लेकिन आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचा दिया. अब किस्मत आरसीबी के साथ खड़ी नजर आ रही है. क्योंकि एलिमिनेटर मुकाबले में टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स को बाहर का रास्ता दिखाया.

दूसरी ओर, राजस्थान रॉयल्स को पहले क्वालिफायर में हार का सामना करना पड़ा. वो तो संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में दूसरे स्थान पर थी, तो उसे फाइनल के लिए दूसरा मौका मिला. लेकिन, यहां अगर चूक हुई तो फिर 2008 के बाद खिताब जीतने का सपना अधूरा रह सकता है. राजस्थान को अगर आरसीबी के खिलाफ दूसरा क्वालिफायर जीतकर फाइनल का टिकट कटाना है, तो फिर संजू सैमसन का बल्ला चलना जरूरी है.

सैमसन ने IPL 2022 में 400 से अधिक रन बनाए

आईपीएल 2022 में अब तक सैमसन ने कप्तानी के साथ-साथ शानदार बल्लेबाजी भी की है. वो जोस बटलर (718) के बाद राजस्थान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अब तक 15 मैच में 421 रन बनाए हैं. इस सीजन में सैमसन ने 2 अर्धशतक भी ठोके हैं. लेकिन, बैंगलोर की टीम के पास सैमसन को रोकने के लिए एक नहीं, दो-दो हथियार हैं. पहला वानिंदु हसरंगा और दूसरे मोहम्मद सिराज.

हसरंगा ने आरसीबी के लिए सबसे अधिक विकेट लिए

हसरंगा ने अब तक आईपीएल के इस सीजन में 15 मैच में 16.16 की औसत से 25 विकेट लिए हैं. वो हर 13वीं गेंद पर शिकार कर रहे हैं. उन्होंने युजवेंद्र चहल (26 विकेट) के बाद इस सीजन में सबसे अधिक विकेट झटके हैं और पर्पल कैप की रेस में दोनों गेंदबाजों के बीच जोरदार टक्कर चल रही है.

IPL-2022 Qualifier 2: फाइनल में पहुंचने के लिए बैंगलोर और राजस्थान के बीच होगी ‘रॉयल’ भिड़ंत

IPL Qualifier-2: एक झटके में फ्रेंचाइजी ने तोड़ा 8 साल पुराना रिश्ता, अब उसी से बदले को तैयार!

हसरंगा ने सैमसन को 5 बार आउट किया है

इससे भी बड़ी बात है सैमसन के खिलाफ हसरंगा का रिकॉर्ड. इस लेग स्पिनर ने 6 टी20 पारियों में 5 बार सैमसन का शिकार किया है. वहीं, राजस्थान के कप्तान का बल्ला हसरंगा के सामने खामोश रहा है. हसरंगा की 23 गेंद में सैमसन ने 18 रन बनाए हैं. मोहम्मद सिराज का भी सैमसन के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है. सिराज की 20 गेंद में सैमसन ने 21 रन बनाए हैं और इस पेसर ने राजस्थान के कप्तान को 2 बार आउट भी किया है. ऐसे में आरसीबी के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में सैमसन को इन दो गेंदबाजों से बचकर रहना होगा. जरा सी चूक, राजस्थान के दूसरा खिताब जीतने के सपने को तोड़ सकती है.

Tags: IPL 2022, Mohammed siraj, Rajasthan Royals, RR vs RCB, Sanju Samson, Wanindu Hasaranga



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

forty two  ⁄    =  fourteen