IPL 2022 Qualifier 2: बैंगलोर की राजस्थान के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में जीत पक्की! जानिए क्या कहते हैं आंकड़े


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में आज राजस्थान रॉयल्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. इसलिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला है. आईपीएल 2022 के लीग मैचों में राजस्थान और बैंगलोर ने बेहतर प्रदर्शन कर प्लेऑफ में जगह बनाई. दूसरा क्वालीफायर कौन टीम जीतेगी यह सवाल सबके जेहन में हैं. आंकड़ों पर नजर डालें तो प्लेऑफ मैच में राजस्थान की टीम बैंगलोर से पीछे नजर आती है. राजस्थान रॉयल्स को अगर आरसीबी के खिलाफ प्लेऑफ मुकाबला जीतना है तो उसे 7 साल पुराना इतिहास बदलना होगा.

राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन रहा. संजू सैमसन की अगुवाई में टीम ने 14 में से 9 मुकाबले जीते और 5 हारे. अंकतालिका में राजस्थान की टीम दूसरे नंबर पर रही. जिसके चलते उसे 2 बार प्लेऑफ में खेलने का मौका मिला. पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस ने 7 विकेट से हराया. अब फाइनल में पहुंचने के लिए संजू सैमसन की टीम के पास यह आखिरी मौका है. दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम लीग स्टेज में चौथे नंबर पर ही. उसने 14 में 8 मैच जीते और 6 हारे. लेकिन एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराने के बार आरसीबी के हौसले बुलंद है. ऐसे में डुप्लेसी की टीम राजस्थान को कड़ी टक्कर देगी.

राजस्थान के खिलाफ प्लेऑफ में नहीं हारा बैंगलोर
आईपीएल के प्लेऑफ मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नहीं हारी है. लीग के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक बार प्लेऑफ मैच खेला गया है. आईपीएल 2015 में आरसीबी और राजस्थान ने प्लेऑफ में जगह बनाई. इस सीजन का पहला एलिमिनेटर मैच 20 मार्च 2015 को पुणे में खेला गया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 180 रन बनाए. जीत के लिए 181 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 19 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई. बैंगलोर ने यह एलिमिनेटर मुकाबला 71 रन से जीता था. उस मैच में एबी डिविलियर्स ने 66 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें

RR vs RCB: युजवेंद्र चहल बनेंगे आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल बॉलर, अब सिर्फ 7 कदम दूर!

बेटे ने लगातार 6 छक्के जड़कर रचा था इतिहास, क्रिकेट फैन मां को अगली सुबह भेलपूरी वाले से पता चला

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
अहमदाबाद में खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर में कई खिलाड़ियों पर नजर रहेगी. राजस्थान की बात करें तो उसे संजू सैमसन, जोस बटलर, शिमरॉन हेटमायर युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल से काफी उम्मीद होगी. बटलर आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा 718 रन बना चुके हैं. जबकि हेटमायर ने कई मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई है. वहीं, युजवेंद्र चहल सबसे ज्यादा विकेट ले चुके हैं. दूसरी तरफ आरसीबी को फाफ डुप्लेसी, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक और जोश हेजलवुड से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. आईपीएल 2022 में इन सभी खिला़ड़ियों ने बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  seven  =  one