लक्ष्य सेन दुबई में एक्सेलसन के साथ करेंगे ट्रेनिंग, सिंधु को फिटनेस ट्रेनर ले जाने की मिली मंजूरी


नई दिल्ली. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन खेल मंत्रालय की मिशन ओलंपिक इकाई (एमओसी) से मंजूरी मिलने के बाद रविवार से दुबई में दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के साथ ट्रेनिंग करेंगे. आगामी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों को देखते हुए ऐसा किया गया है. एमओसी ने साथ ही दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु की अपने फिटनेस ट्रेनर एम श्रीकांत मदापल्ली को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के अंतर्गत टूर पर साथ ले जाने के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी है. खेल मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी.

अल्मोड़ा के 20 वर्षीय सेन उस भारतीय पुरुष टीम का हिस्सा थे जिसने इस महीने प्रतिष्ठित थॉमस कप जीता था और वह 28 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक के दावेदारों में शामिल हैं. मंत्रालय ने कहा, ‘लक्ष्य 29 मई से पांच जून (आठ दिन) तक दुबई में एक्सेलसन के साथ ट्रेनिंग करने के लिए तैयार हैं जिसके बाद वह 19 जून को मलेशिया के कुआलालंपुर में मलेशियाई ट्रेनिंग सेंटर में 19 से 26 जून (आठ दिन) तक ट्रेनिंग करेंगे.’

यह भी पढ़ें:त्यागराज स्टेडियम में पेट्स के साथ टहलते दिखे IAS अधिकारी, एथलीट्स-कोच हुए नाराज

Hockey Asia Cup: पाकिस्‍तान पर जापान की जीत की दुआ कर रहा है भारत, जानिए नॉकआउट का पूरा समीकरण

बयान में कहा गया, ‘ एमओसी ने राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों के लिये ट्रेनिंग के दोनों प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है.’ मंत्रालय ने कहा, ‘मंजूर की गई राशि में उनका और उनके फिजियो का हवाई यात्रा, ठहरने और अन्य खर्चा शामिल होगा. मंत्रालय ने साथ ही सिंधु की अपने फिटनेस ट्रेनर को साथ ले जाने के लिये वित्तीय सहायता के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी.

बयान के अनुसार, ‘एम श्रीकांत मदापल्ली इंडोनेशिया मास्टर्स, इंडोनेशिया ओपन, मलेशिया मास्टर्स, मलेशिया ओपन और सिंगापुर ओपन में सिंधु के साथ जाएंगे.’ पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु ने इस साल दो सुपर 300 टूर्नामेंट लखनऊ में सैयद मोदी इंटरनेशनल और बासेल में स्विस ओपन जीते हैं.

Tags: Badminton, Commonwealth Games, Lakshya Sen, Pv sindhu, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  2  =  one