Free Video Downloader

IPL 2022, RCB vs LSG Highlights: रजत पाटीदार के आतिशी शतक से लखनऊ बाहर, आरसीबी को मिला एक और मौका


नई दिल्ली. रजत पाटीदार के करियर के पहले शतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया. आरसीबी ने पाटीदार की 54 गेंद में 12 चौकों और सात छक्कों से नाबाद 112 रन की पारी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 37) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6.5 ओवर में 92 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 207 रन बनाए. पाटीदार ने विराट कोहली (25) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े.

पाटीदार और कार्तिक ने डेथ ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी की जिससे आरसीबी की टीम अंतिम पांच ओवर में 84 रन बटोरने में सफल रही. पाटीदार मौजूदा सत्र में शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज हैं. सुपर जायंट्स की टीम इसके जवाब में कप्तान लोकेश राहुल (79) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा (45) के साथ तीसरे विकेट की उनकी 96 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 193 रन ही बना सकी.

आरसीबी की ओर से जोश हेजलवुड ने 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए. हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया. आरसीबी की टीम अब शुक्रवार को क्वालीफायर दो में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी और इस मैच की विजेता टीम का सामना रविवार को फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा. बारिश के कारण एलिमिनेटर लगभग 40 मिनट की देरी से शुरू हुआ लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं की गई.

LSG vs RCB: रजत नाम सुनके सिल्वर समझा क्या? गोल्ड है मैं, शतक के बाद फैंस ने पाटीदार को बताया स्टार

लक्ष्य का पीछा करते हुए क्विंटन डिकॉक (06) ने मोहम्मद सिराज पर छक्के से खाता खोला लेकिन अगली गेंद पर आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी को कैच दे बैठे. कार्तिक ने शाहबाज अहमद की गेंद पर मनन वोहरा (19) को स्टंप करने का मौका गंवा दिया जिसका फायदा उठाकर उन्होंने अगली गेंद पर छक्का जड़ दिया. वोहरा ने अगले ओवर में जोश हेजलवुड की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर शाहबाज को कैच दे बैठे.

कप्तान लोकेश राहुल ने छठे ओवर में सिराज पर दो छक्कों और एक चौके के साथ अपना बाउंड्री का खाता खोला जिससे टीम ने पावर प्ले में दो विकेट पर 62 रन बनाए. दीपक हुड्डा ने हेजलवुड पर चौके से खाता खोला और फिर शाहबाज पर छक्का जड़ा. उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 89 रन तक पहुंचाया. वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की। राहुल और हुड्डा ने 12वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.

LSG vs RCB: रजत पाटीदार आरसीबी की ओर से प्लेऑफ में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी, रचा इतिहास

राहुल ने जोश हेजलवुड पर छक्के के साथ 43 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. हुड्डा ने भी इस ओवर में छक्का और फिर हसरंगा पर दो छक्के के साथ रन गति में इजाफा करने का प्रयास किया लेकिन इस लेग स्पिनर ने उन्हें बोल्ड कर दिया. हुड्डा ने 26 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और एक चौका मारा. मार्कस स्टोइनिस ने हसरंगा पर छक्के से खाता खोला जिससे 15वें ओवर में 18 रन बने.

सुपर जायंट्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 65 रन की जरूरत थी. राहुल ने सिराज और हसरंगा पर छक्कों के साथ रन और गेंद के बीच के अंतर को कम किया. हर्षल ने 18वें ओवर में वाइड के छह रन देने के बाद स्टोइनिस (09) को बाउंड्री पर पाटीदार के हाथों कैच कराया. इस ओवर में आठ रन बने. सुपर जायंट्स को अंतिम दो ओवर में 33 रन की जरूरत थी. हेजलवुड ने इसके बाद राहुल को शॉर्ट थर्ड मैन पर शाहबाज के हाथों कैच कराके सुपर जायंट्स को बड़ा झटका दिया. अगली गेंद पर कृणाल पंड्या (00) भी हेजलवुड को वापस कैच दे बैठे. इस ओवर में नौ रन बने.

LSG vs RCB: रजत पाटीदार को ऑक्शन में नहीं खरीदा, टी20 का पहला शतक जड़ा, आरसीबी का विशाल स्कोर

हर्षल के अंतिम ओवर में सुपर जायंट्स को 24 रन की जरूरत थी लेकिन दुष्मंता चामीरा (नाबाद 11) और एविन लुईस (नाबाद दो) नौ रन ही बना सके. राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद मोहसिन खान (25 रन पर एक विकेट) ने पहले ही ओवर में डुप्लेसी (00) को विकेटकीपर डिकॉक के हाथों कैच करा दिया. कोहली और पाटीदार ने पावर प्ले में स्कोर एक विकेट पर 52 रन तक पहुंचाया.

कोहली हालांकि आवेश खान (44 रन पर एक विकेट) की उछाल लेती गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में थर्ड मैन पर मोहसिन को आसान कैच दे बैठे. कोहली ने 24 गेंद का सामना करते हुए दो चौके मारे. पाटीदार पर कोहली के आउट होने का असर नहीं पड़ा और उन्होंने आवेश पर छक्का जड़ दिया और फिर क्रुणाल पंड्या (39 रन पर एक विकेट) की गेंद पर एक रन के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

LSG vs RCB: विराट कोहली का आईपीएल सीजन खराब रहा- कौन कहेगा ये? वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान

ग्लेन मैक्सवेल (09) ने रवि बिश्नोई (45 रन पर एक विकेट) पर छक्का जड़ा लेकिन क्रुणाल पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में एविन लुईस को आसान कैच थमा दिया. महिपाल लोमरोर (14) ने दुष्मंता चमीरा (बिना विकेट के 54 रन) पर लगातार दो चौकों के साथ 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन बिश्नोई की गेंद पर एक्सट्रा कवर पर राहुल को कैच देकर पवेलियन लौट गए. कार्तिक इसके बाद भाग्यशाली रहे जब दो रन के निजी स्कोर पर मोहसिन की गेंद पर राहुल ने उनका कैच टपका दिया.

LSG vs RCB: रजत का शतक राहुल पर भारी, लखनऊ बाहर, आरसीबी की टीम फाइनल के करीब

पाटीदार ने 16वें ओवर में बिश्नोई को निशाना बनाया. उन्होंने इस लेग स्पिनर पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर दीपक हुड्डा ने उनका कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई. पाटीदार ने इसका फायदा उठाकर अगली तीन गेंदों पर दो छक्के और एक चौके से ओवर में 27 रन बटोरे. कार्तिक ने 17वें ओवर में आवेश पर तीन चौके जड़े जबकि पाटीदार ने मोहसिन पर छक्के के साथ सिर्फ 49 गेंद में करियर का पहला शतक पूरा किया. कार्तिक और पाटीदार दोनों ने 19वें ओवर में चमीरा पर चौका और छक्का मारा. कार्तिक ने अंतिम ओवर में आवेश पर चौके के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifty four  ⁄    =  nine