Free Video Downloader

IPL 2022: डेविड मिलर ने पहले राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, फिर कहा सॉरी…


कोलकाता. आईपीएल 2022 का पहला क्वालिफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मैच में गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से हराकर फाइनल में एंट्री की. हार्दिक पंड्या की टीम को फाइनल में पहुंचाने में डेविड मिलर ने खास भूमिका निभाई. पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए मिलर ने कप्तान हार्दिक के साथ शतकीय साझेदारी की. उन्होंने इस अहम मुकाबले में 68 रन की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 188 रन बनाए थे. गुजरात ने 189 रन का टारगेट 3 गेंदें शेष रहते पूरा कर लिया. अंतिम ओवर की 3 गेंदों पर मिलर ने लगातार 3 छक्के लगाकर मैच गुजरात की झोली में डाल दिया. मैच में राजस्थान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले डेविड मिलर ने बाद में अपनी पूर्व टीम को सॉरी कहा.

दरअसल गुजरात टाइटंस की टीम में जुड़ने से पहले डेविड मिलर राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे. वह इस टीम से साल 2020 में जुड़े थे. इससे पहले मिलर कई साल तक पंजाब किंग्स के लिए खेले थे. साल 2020 में जब वह पहली बार राजस्थान रॉयल्स की टीम से जुड़े तो उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला. जिसमें वह कोई रन नहीं बना पाए. इसके बाद टीम ने उन पर भरोसा नहीं खोया. आईपीएल 2021 में उन्होंने राजस्थान के लिए 9 मैच खेले और 189 रन बनाए. इसके बाद साल 2022 आईपीएल की नीलामी से पहले रॉयल्स ने उन्हें रिलीज कर दिया.

ipl, ipl 2022, david miller, gt vs rr, gujarat titans, rajasthan royals, qualifier 1, gt vs rr qualifier 1, hardik pandya, cricket news, cricket news in hindi, आईपीएल 2022, डेविड मिलर, गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स

डेविड मिलर ने क्वालिफायर मैच में 68 रन का पारी खेली (PIC-Screengrab)

आईपीएल 2022 ऑक्शन के पहले दिन डेविड मिलर अनसोल्ड रहे. उन पर किसी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया. नीलामी के दूसरे दिन राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस ने डेविड मिलर के खऱीदने में दिलचस्पी दिखाई. लेकिन बाद में बाजी गुजरात ने मारी. गुजरात टाइटंस ने डेविड मिलर को 3 करोड़ रुपये में खरीदा. गुजरात की टीम से जुड़ने के बाद मिलर अलग ही रंग में नजर आए. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालिफायर मुकाबले में उन्होंने लाजवाब पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इस मैच में उन्होंने 38 गेंदों पर 68 रन बनाए. इस दौरान मिलर ने 3 चौके और 5 छक्के उड़ाए.

यह भी पढ़ें

‘मुश्किल वक्त आया लेकिन इन 3 की वजह से…’ हार्दिक पंड्या ने किसे दिया सफलता का श्रेय?

GT vs RR, Qualifier 1 Match Report: हार्दिक-मिलर ने गुजरात को दिलाया फाइनल का टिकट, 7 विकेट से हारा राजस्थान

IPL 2022 में छा गए मिलर
आईपीएल 2022 में डेविड मिलर ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 15वें सीजन में अब तक 15 मैच खेले हैं जिनमें 449 रन बनाए. आईपीएल 2022 में उन्होंने 2 अर्धशतक भी लगाए हैं. इस सीजन उनका सर्वोच्च स्कोर 94 रन नाबाद रहा है. वह गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. गुजरात टाइटंस ने आईपीएल ऑक्शन में डेविड मिलर पर जो भरोसा जताया था उस पर वह खरे उतरे हैं.

Tags: David Miller, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  1  =  three