Free Video Downloader

नरिंदर बत्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा


नई दिल्ली. नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) ने भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympics Association) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. बत्रा साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) का भी अध्यक्ष बने थे. नरिंदर बत्रा के खिलाफ पिछले महीने हॉकी इंडिया फंड से संबंधित 35 लाख रुपये के कथित दुरुपयोग मामले में सीबीआई ने प्राथमिक जांच शुरू की थी. बत्रा पर आरोप है कि उन्होंने हॉकी इंडिया के लगभग 35 लाख रुपये निजी फायदे के लिए खर्च किए हैं.

बत्रा ने जारी बयान में कहा, ‘ विश्व हॉकी इस समय एक जरूरी विकास के दौर से गुजर रही है. हॉकी के प्रचार और हॉकी फाइव टूर्नामेंट के साथ फैंस को आकर्षित करने के अन्य कार्यक्रमों पर ज्यादा समय बिताने के लिए मुझे इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. इसलिए मैंने आईओए के अध्यक्ष पद पर अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाने का फैसला लिया है. ‘

यह भी पढ़ें:एशिया कप हॉकी: जापान से हारी भारतीय टीम, टूर्नामेंट से बाहर होने का मंडराया खतरा

Chessable Masters: भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रागनंदा हमवतन खिलाड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

बकौल बत्रा, ‘ मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं इस भूमिका को किसी ऐसे शख्स को देकर जाऊं जो अलग दिमाग और नए विचारों के साथ भारतीय खेल को आगे लेकर जाए. मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि जिन्होंने पिछले चार वर्षों मुझे पूरा समर्थन दिया है.

Tags: Indian Olympic Association, IOA President, Narinder Batra



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  2  =  three