Free Video Downloader

अमेरिका में पहली टी-20 क्रिकेट लीग लॉन्च करने के लिए सत्य नडेला, शान्तनु नारायण जैसे इंडियन अमेरिकन पैसा लगा रहे


न्यूयॉर्क . अमेरिका में भी क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए इंडियन अमेरिकन बिजनेसमैन सबसे आगे हैं. अमेरिका में पहली प्रोफेशनल टी-20 क्रिकेट लीग लॉन्च करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला और एडोब के सीईओ शांतनु नारायण सहित प्रमुख भारतीय-अमेरिकी बिजनेस मैन शुरुआती निवेश कर रहे हैं.

अमेरिका में पहली प्रोफेशनल टी-20 क्रिकेट लीग, मेजर लीग क्रिकेट (MLC) ने पिछले हफ्ते घोषणा की है कि अमेरिका के प्रमुख बिजनेस लीडर्स के नेतृत्व में पहले राउंड की फंडिंग के तहत 3400 करोड़ रुपए फंड जुटा लिया गया है. अगले 12 महीनों में नेक्स्ट राउंड की फंडिंग के तहत 5800 करोड़ रुपए का फंड और जुटाया जाएगा.

फंडिंग को सत्य नडेला लीड कर रहे
MLC 120 मिलियन डॉलर यानी 9000 करोड़ रुपए से ज्यादा के फंड के साथ पहले टी-2- प्रोफेशनल क्रिकेट लीग को शुरू करने की योजना पर काम कर रही है. इस लीग के सीरिज ए और ए 1 राउंड के फंड रेजिंग को सत्य नडेला ने लीड किया. इस निवेशक समूह में प्रमुख कॉरपोरेट अधिकारी और सफल तकनीकी उद्यमी शामिल हैं, जिन्होंने दुनिया की कुछ सबसे प्रमुख कंपनियों का नेतृत्व किया है.

MLC ने कहा देश में क्रिकेट को बढ़ावा देंगे
मेजर लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक समीर मेहता और विजय श्रीनिवासन ने कहा कि निवेशकों के एक उत्कृष्ट समूह द्वारा किए गए महत्वपूर्ण फंडिंग से मेजर लीग क्रिकेट को प्रथम श्रेणी की सुविधाओं का निर्माण करने में मदद मिलेगी. साथ ही देश भर में खेल के विकास में तेजी लाने की अनुमति भी मिलेगी. इस प्रयास से विश्व स्तर के पेशेवर क्रिकेट को दुनिया के सबसे बड़े खेल बाजार में लाया जा सकेगा.

MLC

  नडेला ने कहा -क्रिकेट मेरा पैशन
नडेला ने इस लीग को लेकर कहा कि भारत में बड़े होते हुए क्रिकेट मेरा पैशन था. क्रिकेट खेलते हुए मैंने टीम वर्किंग के बारे में बहुत कुछ सीखा है. यह मेरे पूरे करियर में काम आया है और यह सीख साथ रही है. नडेला अपनी स्कूल की क्रिकेट टीम के सदस्य थे. उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट देखना मुझे बहुत पसन्द है.

कहां खर्च होगा फंड 
एमएलसी ने कहा कि 120 मिलियन डॉलर का निवेश मुख्य रूप से अमेरिकी क्रिकेटरों की एक नई पीढ़ी को विकसित करने के लिए, स्टेडियम बनाने और ट्रेनिंग सेंटर बनाने पर खर्च किया जाएगा. अन्य निवेशकों में मैड्रोना वेंचर ग्रुप की एमडी सोमा सोमसेगर, मिलिवेज वेंचर्स के फाउंडिंग पार्टनर्स वीसी आनंद राजारमन और वेंकी हरिनारायण, इनफिनिट कंप्यूटर सॉल्यूशंस के चेयरमैन ज़ाइटर संजय गोविल, पेरोट जैन के मैनेजिंग पार्टनर शामिल हैं.

Tags: America, Cricket, Satya Nadella, Sports news, T20 cricket



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety  ⁄    =  thirty