Free Video Downloader

Women T20 Challenge: पूजा वस्त्राकर के ‘चौके’ से सुपरनोवाज की जीत, 49 रन से हारा ट्रेलब्लेजर्स


पुणे. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज के पहले मुकाबले में सोमवार को गत चैंपियन ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हरा दिया. सुपरनोवाज ने इस टूर्नामेंट में सर्वोच्च स्कोर बनाते हुए निर्धारित 20 ओवर में 163 रन बनाए जिसके बाद ट्रेलब्लेजर्स की टीम 9 विकेट खोकर 114 रन ही बना पाई. एक समय ट्रेलब्लेजर्स टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी लेकिन सुपरनोवाज की गेंदबाजों ने शानदार वापसी करा दी. मीडियम पेसर पूजा वस्त्राकर ने 4 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

पुणे के एमसीए स्टेडियम में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ट्रेलब्लेजर्स टीम को हेली मैथ्यूज और कप्तान स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 4.5 ओवर में ही 39 रन जोड़ दिए लेकिन हेली मैथ्यूज को पूजा ने इसी स्कोर पर 5वें ओवर की अंतिम गेंद पर पवेलियन भेज दिया. हेली ने 14 गेंदों पर 18 रन की अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का जड़ा. फिर पूजा ने अपने अगले (पारी के 8वें) ओवर में कप्तान मंधाना को प्रिया पूनिया के हाथों कैच कराया. स्मृति मंधाना ने 23 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाए.

इसे भी देखें, गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी ने फैमिली को यूं किया बाय-बाय, आपने देखा Cute Video?

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरीं जेमिमा रोड्रिग्ज एक छोर पर जमी रहीं. जेमिमा टीम के 8वें विकेट के तौर पर पारी के 14वें ओवर में पवेलियन लौटीं, जब मेघना सिंह ने उन्हें हरलीन के हाथों कैच कराया. जेमिमा ने 21 गेंद खेलीं और 4 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. 10वें नंबर की बल्लेबाज रेणुका सिंह ने 18 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 14 रन बनाए और नाबाद लौटीं.

सुपरनोवाज के लिए पूजा वस्त्राकर ने कमाल का प्रदर्शन किया और 4 ओवर में महज 12 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा एलाना किंग ने 30 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि मेघना सिंह और सोफी एक्लेस्टोन को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले सुपरनोवाज की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया. उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. हरमनप्रीत ने 29 गेंदों पर 4 चौके लगाए. उनके अलावा हरलीन देओल ने 35 और ओपनर डिएंड्रा डोटिन ने 32 रन का योगदान दिया. आखिरी 2 ओवर में हालांकि टीम ने 8 रन के भीतर नाटकीय ढंग से 5 विकेट गंवा दिए.

हेली मैथ्यूज ने ट्रेलब्लेजर्स के लिए 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि सलमा खातून ने 30 रन देकर 2 विकेट लिए. सुपरनोवाज ने शुरुआत अच्छी की और पावरप्ले में 58 रन जोड़े. डोटिन ने 17 गेंद में 32 रन बनाए. उन्होंने रेणुका सिंह को तीसरे ओवर में 3 चौके जड़े और इस ओवर में 14 रन निकाले. वह 5वें ओवर में रन आउट हो गईं लेकिन अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और एक छक्का जड़ा.

इसे भी देखें, ‘शायद श्रेयस अय्यर से बयान बदलने को कहा गया हो…’ सीईओ विवाद पर बोले आकाश चोपड़ा

ओपनर प्रिया पूनिया (22) पारी के 8वें ओवर में आउट हुईं. हरलीन देओल ने तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत के साथ 37 रन जोड़े. उन्होंने मैथ्यूज को 8वें ओवर में लगातार 2 चौके लगाए लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सकी.

पूनिया के आउट होने के बाद आई कौर ने दूसरे छोर से विकेटों के पतझड़ के बीच रनगति को बढ़ाए रखा. सुने लूस (10) को राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15वें ओवर में आउट किया जबकि एलाना किंग को खातून ने 5 के स्कोर पर पवेलियन भेजा. पूजा वस्त्राकर और हरमनप्रीत 19वें ओवर में 3 गेंद के भीतर आउट हो गईं जबकि आखिरी ओवर में 3 विकेट गिरे. (भाषा से इनपुट)

Tags: Cricket news, Harmanpreet kaur, Pooja Vastrakar, Smriti mandhana, T20 Challenge, Women cricket



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

72  ⁄  eight  =