Top 10 Sports News: केएल राहुल बने टी20 कप्‍तान, पंजाब किंग्‍स ने जीता IPL 2022 का आखिरी लीग मैच


नई दिल्‍ली. बीसीसीआई (BCCI) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया है. आईपीएल के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया. चार क्वालीफायर टीमें पहले तय हो चुकी थीं, लिहाजा यह मैच औपचारिकता मात्र बचा था. हैदराबाद के दिए गए 158 रन के लक्ष्य को पंजाब किंग्स ने 15.1 ओवर में 5 विकेट पर 160 रन बनाकर हासिल कर लिया.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया में जगह मिली है. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उनकी भी लंबे समय बाद टीम में वापसी हो रही है. टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा के ही पास है. उमरान मलिक भी पहली बार टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है. उनकी एक बार फिर से भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट टीम में वो जगह बनाने में सफल रहे.

पंजाब किंग्‍स की 14 मैचों में यह 7वीं जीत है जबकि हैदराबाद की 14 मैचों में यह 8वीं हार है. पंजाब की ओर से लियाम लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों पर सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाए.

भारतीय टीम की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा कि वह अगले 12 महीने में टी20 मैचों की अधिक संख्या को देखते सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में अपने खेल को सुधारने और अधिक स्ट्रोक खेलने की कोशिश कर रही हैं. वीमंस टी20 चैलेंज लीग में गत चैम्पियन ट्रेलब्लेजर्स की अगुआई कर रही मंधाना ने कहा कि निजी तौर पर मैं अपने टी20 क्रिकेट पर काम कर रही हूं क्योंकि इस साल हमें बहुत सारे टी20 मैच खेलने हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने उमर अकमल, हारिस सोहेल समेत 4 क्रिकेटरों को अचानक फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया है. इन क्रिकेटरों में विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल, सोहेब मकसूद, हारिस सोहेल और शरजील खान शामिल हैं.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से दर्शक क्षमता को लेकर जो बैन लगाए गए थे, उसे हटा लिया गया है. यानी 1 लाख फैंस स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे. फाइनल मैच में अभी एक हफ्ता का समय बचा हुआ है, लेकिन फाइनल के टिकट पूरी तरह से बिक चुके हैं.

2 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा फ्रेंच ओपन में लगातार दूसरे साल पहले दौर से बाहर हो गई.

डेथ ओवरों में घातक गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल के 15वें सीजन में कुल 15 विकेट चटकाए. उन्होंने लगातार सातवें सीजन 15 विकेट अपने नाम किए. बुमराह इस उपलब्धि को हासिल करने वाले श्रीलंकाई पेस आइकन लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे गेंदबाज हैं.

आरसीबी की वेबसाइट के हवाले से हर्षल पटेल ने अपनी फिटनेस के बारे में बताया कि मैंने जब फील्डिंग के दौरान एक्स्ट्रा कवर पर गेंद को पकड़ा, तो मेरे दाएं हाथ में चोट लग गई थी. मुझे टांके लगाने पड़े, जो तीन से चार दिन में ठीक हो जाएंगे. मुझे लगता है कि मैं प्लेऑफ मुकाबले के लिए पूरी तरह फिट हो जाऊंगा.

विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली मुक्केबाज निकहत जरीन का मानना है कि जो भी होता है, अच्छे के लिए होता है. 3 साल पहले तत्कालीन खेल मंत्री किरेन रीजीजू से ओलंपिक के लिए चयन ट्रायल की मांग करने वाली निकहत ने कहा कि इस घटना के बाद घर में रहने से उन्हें निराशा से उबरने में मदद मिली.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 23, 2022, 06:12 IST



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  two  =  two