Free Video Downloader

Chessable Masters: भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रागनंदा हमवतन खिलाड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचे


चेन्नई. युवा भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रागनंदा ने हमवतन ग्रैंडमास्टर विदित गुजराती को हराकर मेल्टवाटर चैंपियन्स शतरंज टूर चेसेबल मास्टर्स 2022 ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. रविवार को शुरुआती चरण के 15वें और अंतिम दौर में जीत के साथ प्रागनंदा ने विदित को नॉकआउट की दौड़ से बाहर कर दिया. क्वार्टर फाइनल में 16 साल के भारतीय खिलाड़ी का सामना चीन के वेई यी से होगा.

छठे दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन को हराने वाले प्रागनंदा 25 अंक जुटाकर नीदरलैंड के अनीष गिरी (29), कार्लसन (28) और चीन के डिंग लिरेन (25) के बाद चौथे स्थान पर रहे. सोलह खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे दो अन्य भारतीय पी हरिकृष्णा और विदित शीर्ष आठ में जगह बनाने में नाकाम रहे .अनुभवी हरिकृष्णा 18 अंक के साथ नौवें जबकि विदित 17 अंक के साथ 11वें स्थान पर रहे.

भारत के शतरंज खिलाड़ी आर प्रागनंदा ने 3 महीने में दूसरी बार विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को दी मात

प्रागनंदा ने 13वें दौर में दुनिया के सबसे युवा ग्रैंडमास्टर अमेरिका के अभिमन्यु मिश्रा को 41 चाल में हराया था जबकि 14वें दौर में उन्होंने अमेरिका के ही सैम शेंकलैंड को ड्रॉ पर रोका. विदित के खिलाफ प्रागनंदा ने 35वीं चाल में विरोधी की गलती का फायदा उठाते हुए जीत दर्ज की. प्रागनंदा ने नीदरलैंड के ग्रैंडमास्टर जोर्डन वान फोरीस्ट और एरिक हेनसन को भी हराया. उन्होंने शुरुआती चरण में आठ जीत दर्ज की जबकि चार बाजी गंवाई. उनकी तीन अन्य बाजियां ड्रॉ रहीं.

Tags: Chess, Chess Champion, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifty four  ⁄  9  =