Free Video Downloader

उमरान मलिक को टीम इंडिया तक पहुंचाने वाला दोस्त हुआ गदगद, लिखी दिल की बात


नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) जल्द ही टीम इंडिया की जर्सी में दिखेंगे. उन्हें अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. वे पहली बार भारतीय टीम में चुने गए हैं. आईपीएल 2022 (IPl 2022) में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं उन्होंने 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली. यह आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है. यह किसी भी भारतीय द्वारा डाली गई सबसे तेज गेंद भी है. उमरान को टीम इंडिया में सेलेक्शन के बाद सभी ओर से बधाई मिल रही है. लेकिन अब्दुल समद (Abdul samad) का मैसेज उनके लिए खास हैं.

अब्दुल समद और उमरान मलिक दोनों ही सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं. 3 साल पहले तक उमरान टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते थे. उमरान उस समय अब्दुल समद के साथ अभ्यास किया करते थे. समद आईपीएल टीम हैदराबाद का हिस्सा थे. 2021 में कोरोना के दौरान अब्दुल समद ने कोच टॉम मुडी और मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण को उमरान की गेंदबाजी का वीडियो उन्हें दिखाया. इसके बाद उमरान को नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया गया. बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन चोट के कारण बाहर हो गए और उमरान को टीम में जगह मिल गई. अब वे टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं. अब्दुल समय ने उमरान के टीम इंडिया में शामिल होने पर लिखा, मुबारक हो.

umran

अब्दुल समद का मैसेज.

20 की औसत से 22 विकेट झटके

उमरान मलिक ने आईपीएल के मौजूदा सीजन अपनी गति से सभी को प्रभावित किया. सीजन में उन्होंने 14 मैच में 20 की औसत से 22 विकेट लिए. पिछले सीजन में उन्होंने 3 मैचों में 2 विकेट लिए थे. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्होंने 25 रन देकर 5 विकेट लिए थे. यह उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा. इस दौरान उन्हाेंने 4 बल्लेबाजों को बोल्ड किया था. हार्दिक पंड्या को उन्होंने खासा परेशान किया. वे ओवरऑल 22 टी20 में 33 विकेट ले चुके हैं. 2 बार 4 और एक बार 5 विकेट लिया है.

IPL 2022: अर्शदीप सिंह ने कहा- धवन और बेयरस्टो के कारण टीम इंडिया में जगह बना सका, वजह भी बताई

GT vs RR: गुजरात टाइटंस की जीत इन 5 दिग्गजों पर टिकी, एक भी फेल हुआ तो फाइनल में पहुंचना

पहला मैच 9 जून को

उमरान मलिक टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की करना चाहेंगे, क्योंकि इस साल अक्टूर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. 5 मैचों की टी20 सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. पहला मैच दिल्ली में 9 जून को खेला जाएगा. दूसरा मैच 12 जून, तीसरा टी20 14, चौथा टी20 17 और 5वां व अंतिम टी20 19 जून को होना है. सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. केएल राहुल कप्तानी करेंगे.

Tags: India vs South Africa, IPL, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Team india, Umran Malik



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

80  ⁄  eight  =