Free Video Downloader

SRH vs PBKS: ‘गब्बर’ के निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड, IPL में यह उपलब्धि हासिल करने वाले बनेंगे पहले खिलाड़ी


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 70वां और आखिरी लीग मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच रविवार (22 मई 2022) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले के परिणाम का अब कोई ज्यादा मायने नहीं रह गया है, क्योंकि प्लेऑफ की चार टीमें तय हो गई हैं. दोनों टीमें अंतिम 4 की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं. हालांकि इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के अनुभवी ओपनर शिखर धवन अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर सकते हैं.

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक चौका जड़ते ही आईपीएल में 700 चौके जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. आईपीएल में छठी फ्रेंचाइजी की ओर से खेल रहे धवन 205 मैचों में अभी तक कुल 699 चौके जड़ चुके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर के नाम 162 मैचों में 577 चौके दर्ज हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली 221 मैचों में 576 चौके जड़ककर तीसरे नंबर पर काबिज हैं.

यह भी पढ़ें:IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की कप्तानी का किया बचाव, लेकिन बल्लेबाजों पर उठा दिए सवाल

IPL 2022 Playoffs और फाइनल के टिकट की बिक्री शुरू, जानिए कीमतें और खरीदने का तरीका

शिखर IPL 2022 में 421 रन बना चुके हैं

साथी खिलाड़ियों के बीच ‘गब्बर’ के नाम से फेमस शिखर के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन शानदार रहा है. उन्होंने इस सीजन अभी तक खेले 13 मैचों में 122.74 के स्ट्राइक रेट से कुल 421 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 88 रन सर्वाधिक निजी स्कोर रहा है. शिखर ने इस दौरान 45 चौके और 10 छक्के लगाए हैं. आईपीएल के 15वें सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में धवन छठे नंबर पर हैं.

धवन IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं

शिखर धवन आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली कैपिटल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल चुके हैं. उन्होंने 205 आईपीएल मैचों में 2 शतक और 47 अर्धशतकों की मदद से कुल 6205 रन बनाए हैं जिसमें नाबाद 106 रन उनका सर्वोच्च निजी स्कोर रहा है. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में धवन आरसीबी के विराट कोहली (6592) के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Shikhar dhawan, Sunrisers Hyderabad



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

80  ⁄    =  eight