Free Video Downloader

IPL 2022: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली जगह! आईपीएल का खराब प्रदर्शन बड़ी वजह


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्रदर्शन पर सेलेक्टर्स की नजर है. इसका कारण भी है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने में सफल रहे थे. टी20 लीग के 15वें सीजन के मुकाबले 26 मार्च से शुरू हुए. 10 टीमों के टूर्नामेंट को देखें तो 74 में से 69 मुकाबले खेले जा चुके हैं. प्लेऑफ की 4 टीमें तय हो चुकी हैं. फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. आइए एक नजर डालते हैं कि आखिर आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टी20 वर्ल्ड कप में किन खिलाड़ियों को चुना जा सकता है.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के पावरप्ले की बात करें तो पृथ्वी शॉ का स्ट्राइक रेट सबसे कमाल का रहा. उन्हाेंने 155 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट सिर्फ 127 का रहा. वहीं ईशान किशन ने 124 और शिखर धवन ने 123 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. टी20 में पहले 6 ओवर महत्वपूर्ण होते हैं. इसमें हर टीम अधिक से अधिक रन बनाना चाहती हैं. इस दौरान केएल राहुल का स्ट्राइक रेट सिर्फ 114 का रहा. हालांकि रोहित और राहुल के ओपनिंग जोड़ी के तौर पर चुना जाना तय है.

मिडिल ओवर्स में राेहित और राहुल का प्रदर्शन अच्छा

6 ओवर के पावरप्ले के बाद मिडिल ओवर्स में रन गति को बनाए रखना अहम रहता है. आईपीएल को देखें तो विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 114 का जबकि श्रेयस अय्यर को 126 का रहा. वहीं रोहित शर्मा ने 132 जबकि केएल राहुल ने 138 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस दौरान स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ कोहली का स्ट्राइक रेट गिरकर सिर्फ 105 का रह गया. वहीं राहुल ने 117, अय्यर ने 120 और रोहित ने 127 के स्ट्राइक रेट से स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाए.

बतौर फिनिशर पंड्या और पंत फिट

बतौर फिनिशर की बात करें तो हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक का स्ट्राइक रेट पिछले 2 सीजन में 150 से ऊपर रहा है. ऋषभ पंत भी इस रोल में फिट हैं. वहीं स्पिन गेंदबाजों की बात करें तो यहां जोड़ी काफी अहम हो जाती हैं. राजस्थान रॉयल्स की जीत में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल का योगदान अहम रहा. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का प्रदर्शन भी प्रभावी रहा.

तेज गेंदबाजों में अच्छी लड़ाई

आईपीएल 2022 में कई तेज गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. उमरान मलिक ने लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली है. पहले 6 ओवर में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर विकेट दिलाते हैं. हालांकि चाहर मौजूदा सीजन में चोट के कारण नहीं खेले. वहीं डेथ ओवर्स में हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और आवेश खान का प्रदर्शन अच्छा रहा.

LSG vs RCB: आरसीबी को लखनऊ के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, 2 तो 500 से अधिक रन बना चुके

VIDEO: कोहली का नहीं देखा होगा ऐसा डांस, जीत के बाद जमकर झूमे, 4 घंटे तक पूरी टीम टीवी के सामने डटी रही

15 सदस्यीय टीम में इन्हें मिल सकता है मौका

केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, रोहित शर्मा, सूर्यकमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जाडेजा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह.

Tags: BCCI, IPL, IPL 2022, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty seven  ⁄  3  =