Free Video Downloader

IPL 2022: जसप्रीत बुमराह का नया करिश्मा, लसिथ मलिंगा के खास रिकॉर्ड की बराबरी की


मुंबई. आईपीएल 2022 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया. वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच में मुंबई के पेसर जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके. इस दौरान बुमराह ने लसिथ मलिंगा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की. दिल्ली ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 7 विकेट पर 159 रन बनाए जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने 5 गेंद बाकी रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इस बीच जसप्रीत बुमराह आईपीएल इतिहास के दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 19 बार किसी मैच में 3 विकेट हासिल किए हैं. इससे पहले मुंबई इंडियंस के पूर्व गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आईपीएल में 19 बार 3 विकेट लिए थे. आइए हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 3 विकेट ले चुके हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. बुमराह ने बेहद कसी गेंदबाजी की. उन्होंने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मिचेल मार्श के विकेट झटके. इसके अलावा बुमराह ने खतरनाक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को भी चलता किया. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके.

मलिंगा की बराबरी की
जसप्रीत बुमराह ने मैच में जैसे ही 3 विकेट लिए तो उन्होंने मुंबई इंडियंस के अपने पूर्व साथी लसिथ मलिंगा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. आईपीएल इतिहास में बुमराह 19वीं बार 3 विकेट लेने में सफल रहे. इससे पहले लसिथ मलिंगा ने भी 19 बार 3 विकेट लेने का कीर्तिमान रचा था. वह लंबे समय तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे. बुमराह और मलिंगा के अलावा आईपीएल में जिन गेंदबाजों में सबसे ज्यादा बार 3 विकेट लिए हैं उनमें अमित मिश्रा ने 17 बार और ड्वेन ब्रावो ने 16 बार यह करिश्मा किया है. इसके अलावा उमेश यादव भी आईपीएल में 16 बार 3 विकेट ले चुके हैं.

य़ह भी पढ़ें

IPL 2022: 4 बार की चैम्पियन CSK इस बार क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच फ्लेमिंग ने बताई बड़ी वजह

क्या 160 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने के लिए ट्रक खींचने पड़ते हैं? शोएब अख्तर ने बताया पूरा फॉर्मूला

IPL 2022 में जसप्रीत बुमराह
आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह बहुत कारगर साबित नहीं हुए. यह वजह रही मुंबई की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई. हालांकि इस सीजन में बुमराह ने अच्छी ब़ॉलिंग की लेकिन विकेट नहीं ले पाए. उन्होंने 15वें सीजन में मुंबई के लिए सभी 14 मैच खेले. इस दौरान बुमराह 383 रन देकर 15 विकेट ले पाए. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 10 रन देकर 5 विकेट रहा.

Tags: Amit mishra, Cricket news, IPL, IPL 2022, Jasprit Bumrah, Lasith malinga, Umesh yadav



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  seven  =  1