Free Video Downloader

इंडियन ग्रां प्री: श्रावणी नंदा ने 200 मीटर रेस और सरिता ने हैमर थ्रो में जीता गोल्ड मेडल


भुवनेश्वर. ओडिशा की श्रावणी नंदा और उत्तर प्रदेश की सरिता रोमित सिंह ने शनिवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में ‘इंडियन ग्रां प्री-3’ में क्रमश: महिलाओं की 200 मीटर और तारगोला फेंक (हैमर थ्रो) स्पर्धाओं में आसानी से स्वर्ण पदक हासिल किए. खास बात यह है कि इन दोनों एथलीटों की उम्र 31 साल है. श्रावणी ने जून 2018 के बाद घरेलू सरजमीं पर अपनी पहली राष्ट्रीय स्तर की दौड़ में 24.04 सेकंड में 200 मीटर की दौड़ जीती. उन्होंने मार्च में किंग्स्टन, जमैका में सत्र का सर्वश्रेष्ठ समय 23.68 सेकंड निकाला था.

इस स्पर्धा में हरियाणा की सोनिया (24.82 सेकंड) दूसरे और पश्चिम बंगाल की राजश्री प्रसाद (25 सेकंड) तीसरे स्थान पर रहीं. सरिता ने लय जारी रखते हुए  इस साल अपनी तीसरी स्पर्धा में 61.41 मीटर से अधिक के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया. वह हालांकि पिछले महीने कोझिकोड में फेडरेशन कप में दर्ज अपने सत्र के सर्वश्रेष्ठ 64.16 मीटर के प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकी. उनके चारो प्रयास 60 मीटर से अधिक के रहे.

इसे भी देखें, पीएम मोदी ने की डेफलंपिक के पदकवीरों से मुलाकात, रेसलर वीरेंदर को उस्ताद बताया- Video

अक्षय अन्नप्पा शेट्टी (महाराष्ट्र) ने 200 मीटर (रेस ए) की दौड़ को 21.86 सेकंड में पूरा करते हुए अपना पहला बड़ा राष्ट्रीय स्तर का खिताब जीता. इस स्पर्धा की रेस-बी में ओडिशा के किशोर धावक आर्यन एक्का ने अपने नाम किया . वह हालांकि अक्षय से सेकंड का 100वां हिस्सा पीछे रहे.

तमिलनाडु के जी दीनदयाल ने पुरुषों की पोल वॉल्ट में 4.60 मीटर की दूरी तय कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया. बिनेश जैकब (केरल) और मनीष सिंह (हरियाणा) ने 4.40 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के साथ रजत पदक जीते.

Tags: Athletics, Indian Grand Prix, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

60  ⁄  ten  =