Free Video Downloader

IPL 2022: RCB के फैंस ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक घंटे विकेटों के बीच दौड़कर बनाए 823 रन


नई दिल्‍ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल 2022 में प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. वानखेड़े स्‍टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में विराट कोहली शानदार फॉर्म में नजर आए. उन्‍होंने 54 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली. कोहली को फॉर्म में लौटते देख आरसीबी फैंस का भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पूरा स्‍टेडियम कोहली के नाम से गूंजने लगा. विराट कोहली मैदान पर कमाल किया तो आरसीबी के फैंस ने मैदान के बाहर कमाल कर दिया.

फैंस ने 22 गज की पिच पर विकेटों के बीच दौड़कर 823 रन बनाकर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड स्‍थापित कर दिया. दरअसल बेंगलुरु में एक स्‍पोर्ट्स ब्रांड ने एक इवेंट का आयोजन किया, जिसमें 187 आरसीबी फैंस ने हिस्‍सा लिया. इस इवेंट में भारत की स्‍टार धाविका दुती चंद और हॉकी स्‍टार रूपिंदर पाल सिंह ने भी हिस्‍सा लिया. दुती चंद ने बतौर आरसीबी फैन पहला रन लेकर इवेंट का आगाज किया.

मुंबई इंडियंस की जीत से पक्‍की होगी प्‍लेऑफ में आरसीबी की जगह
आरसीबी फैंस ने 22 गज की पिच पर एक घंटे विकेटों के बीच दौड़कर सबसे ज्‍यादा रन बनाने का विश्‍व रिकॉर्ड बनाया. बात आरसीबी टीम की करें तो प्‍लेऑफ में उसकी जगह मुंबई इंडियंस की जीत से पक्‍की होगी. दरअसल 16 अंक के साथ आरसीबी पॉइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर है, जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स 14 अंकों के साथ 5वें स्‍थान पर है.

IPL 2022: कोहली हैं रन चेज के असली मास्टर, वॉर्नर के ‘विराट’ रिकॉर्ड की बराबरी की

आरसीबी ने अपने 14 मैच खेल लिए हैं, जबकि दिल्‍ली को अपना आखिरी लीग मैच प्‍लेऑफ की रेस से सबसे पहले बाहर होने वाली मुंबई इंडियंस से खेलना है. अगर दिल्‍ली मुंबई को हरा देती है तो उसके भी आरसीबी के बराबर 16 अंक हो जाएंगे. ऐसे में बेहतर रन रेट होने के कारण दिल्‍ली प्‍लेऑफ में पहुंच जाएगी और आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर जाएगी. इसलिए प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की करने के लिए आरसीबी टीम और फैंस को मुंबई की जीत की दुआ करनी होगी.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety  ⁄  ten  =