Free Video Downloader

6,4,4,4,4,4… मोईन अली का दिखा तूफानी अंदाज, ट्रेंट बोल्ट के ओवर में बना डाले 26 रन


नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर मोईन अली ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दमदार पारी खेली. उन्होंने चेन्नई को तेज शुरुआत तो दी बाद में राजस्थान के गेंदबाजों ने अपनी टीम की वापसी करा दी. चेन्नई ने इस मुकाबले में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए.नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे मोईन अली ने 93 रन का योगदान दिया. वह पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. मोईन ने 57 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और 3 छक्के जड़े.

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऋतुराज गायकवाड़ को ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद डेवोन कॉनवे और मोईन अली ने दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े. खास बात यह रही कि इसमें कॉनवे का योगदान महज 16 रन का था.

इसे भी देखें, धोनी ने किया कन्फर्म, बोले- आईपीएल के अगले सीजन में भी खेलूंगा

फिर मोईन अली ने ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में ही 26 रन जड़ दिए. उन्होंने पारी के इस छठे ओवर की शुरुआती गेंद पर छक्का जड़ा. फिर अगली पांचों गेंदों पर लगातार चौके लगाए. चेन्नई ने पावरप्ले में ही 75 रन जोड़ दिए थे. मोईन ने इससे पहले प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में 18 रन भी बनाए. उन्होंने पारी के चौथे ओवर में 3 चौके और 1 छक्का लगाया. फिर अश्विन के अगले ओवर में 2 चौके और 1 छक्का लगाया.

मोईन ने 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. चेन्नई के लिए यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज पचासा है. इससे पहले दिग्गज सुरेश रैना ने 16 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था. कॉनवे को अश्विन ने पारी के 8वें ओवर में पवेलियन भेजा. उन्होंने 14 गेंद खेलीं और 1 चौका, 1 छक्का जड़ा. फिर अगले ओवर में एन जगदीशन (1) को ओबेड मैकॉय ने रियान पराग के हाथों कैच करा दिया.

अंबाती रायुडू 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे लेकिन सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मोईन के साथ 5वें विकेट के लिए 51 रन जोड़े. धोनी ने 26 रन का योगदान दिया. उन्होंने 28 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाया. राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 26 रन देकर जबकि मैकॉय ने 20 रन देकर 2-2 विकेट लिए. ट्रेंट बोल्ट और अश्विन को 1-1 विकेट मिला. प्रसिद्ध कृष्णा ने 32 रन लुटाए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, Moeen ali, Rajasthan Royals



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  2  =  one