Free Video Downloader

सौरव गांगुली ने खरीदा नया आशियाना, जानिए- कितनी है BCCI अध्यक्ष के नए घर की कीमत


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता में अपना नया आशियाना खरीद लिया है. उनका यह नया दो मंजिला घर कोलकाता के लोवर रॉडन स्ट्रीट में है. उन्होंने यह घर 40 करोड़ रुपये की भारी-भरकम कीमत में खरीदा है. गांगुली अपने पुश्तैनी घर में बीते 48 साल से रह रहे थे लेकिन अब नया घर लेने के साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष का पता भी बदल जाएगा.

सौरव गांगुली ने अपने नए घर को खरीदने पर खुशी जाहिर की. द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘मैं अपना नया घर पाकर बेहद खुश हूं. मुझे लगता है कि यहां रहना सुविधाजनक होगा लेकिन मेरे लिए सबसे मुश्किल उस जगह को छोड़ना है जहां मैं बीते 48 साल से रह रहा था.’ सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीई चीफ ने मां निरूपा गांगुली पत्नी डोना और बोटी सना के साथ यह संपत्ति खरीदी है. खबर के मुताबिक, गांगुली कुछ दिन बाद अपने नए घर मे शिफ्ट हो जाएंगे.

चर्चा में रहे गांगुली
अपने क्रिकेट करियर के दौरान सौरव गांगुली काफी चर्चा में रहे. उनका पुराना घर भी काफी सुर्खियों में रहा. बीसीसीआई चीफ का बेहाला में जन्म हुआ और वहीं गांगुली का पालन-पोषण हुआ. वह 48 साल तक इस घर में रहे. उन्होंने एक बार साक्षात्कार में कहा था कि उनके पुराने घर में सचिन तेंदुलकर खाना खा चुके हैं. सचिन के अलावा और भी कई भारतीय खिलाड़ी उनके पुराने घर जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: हार्दिक पंड्या ने बताया- एक गलती के कारण RCB से मिली हार, प्लेऑफ के लिए भी मिला सबक

क्रिकेट के दीवानों को बीसीसीआई ने दिया तोहफा, अब खचाखच भरे स्टेडियम में होंगे मैच

भारत के सफल कप्तान
सौरव गांगुली का शुमार भारत के के सबसे सफल कप्तानों में किया जाता है. उन्होंने विदेशों में टीम इंडिया को जीतना सिखाया. टीम के खिलाड़ियों में उन्होंने आक्रामकता भरी. साल 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए क्रिकेट विश्व कप में उनकी कप्तानी में भारत फाइनल में पहुंचा था. उन्होंने भारत के लिए 113 टेस्ट खेल जिनमें 7212 रन बनाए. 311 वनडे मैचों में सौरव गांगुली के नाम 11363 रन दर्ज हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, Sourav Ganguly



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

forty  ⁄    =  5