Free Video Downloader

RCB vs GT: विराट कोहली ने सिर्फ 33 गेंद पर जड़ा अर्धशतक, बाउंड्री से बनाए 34 रन


मुंबई. विराट कोहली (Virat Kohli) ने फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 के एक मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ अर्धशतक लगाया. यह उनका सीजन का सिर्फ दूसरा अर्धशतक है. मैच में (RCB vs GT) गुजरात ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 168 रन बनाए. कप्तान हार्दिक पंड्या ने नाबाद अर्धशतक लगाया. जवाब में आरसीबी ने समाचार लिखे जाने तक 10 ओवर में बिना विकेट के 87 रन बना लिए हैं. कोहली 52 और फाफ डुप्लेसी 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए आरसीबी के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है. गुजरात की टीम पहले ही नॉकआउट राउंड में जगह बना चुकी है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की. पहले 6 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना विकेट के 55 रन था. कोहली ने इसमें से 34 रन बनाए. उन्होंने 33 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 7 चौका और एक छक्का लगाया. यानी बाउंड्री से 34 रन बनाए. अब उनकी नजर सीजन के सबसे बड़े स्कोर पर होगी. इससे पहले उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ ही सबसे अधिक 58 रन बनाए थे. आरसीबी ने इससे पहले 13 में से 7 मुकाबले जीते हैं. ऐसे में उसे 16 अंक तक पहुंचने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है.

अब दिल्ली पर नजर

आरसीबी की टीम यदि यह मैच जीत जाती है, तो भी उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय नहीं है. उसका रनरेट माइनस में है. दिल्ली का अभी एक मैच बचा हुआ है और उसके 14 अंक हैं. ऐसे में उसे यदि 21 मई को मुंबई के खिलाफ जीत मिलती है, तो वह लड़ाई में रहेगी. लेकिन आरसीबी के जीत मिलते ही पंजाब और हैदराबाद की टीमें बाहर हो जाएंगी. यानी कुल 5 टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी.

RCB vs GT: मैथ्यू वेड ने आउट होने के बाद फेंक दिया हेलमेट, कई बार बैट को जमीन पर मारा, VIDEO

VIDEO: मैक्सवेल ने हवा में डाइव लगाकर गिल का पकड़ा शानदार कैच, भज्जी ने कहा- उड़ता मैक्सी

आईपीएल के इतिहास की बात की जाए विराट कोहली और आरसीबी दोनों अब तक खिताब नहीं जीत सके हैं. मौजूदा सीजन से पहले उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी. फाफ डुप्लेसी के पास टीम की कमान है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  10