Free Video Downloader

KKR vs LSG: राहुल और डिकॉक बतौर ओपनर आउट ही नहीं हुए, केकेआर की अंतिम उम्मीद को भी किया खत्म!


मुंबई. केएल राहुल (KL Rahul) का आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी है. टी20 लीग के 15वें सीजन के एक मुकाबले में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली. क्विंटन डिकॉक ने भी शतक लगाया. दोनों अंत तक आउट नहीं हुए. आईपीएल के इतिहास में पहली बार किसी ओपनिंग जोड़ी ने 200 रन की साझेदारी की है. लखनऊ ने केकेआर को (KKR vs LSG) 211 रन का लक्ष्य दिया है. राहुल के मौजूदा सीजन 500 रन भी पूरे हो गए हैं और 5वीं बार 500 से अधिक रन बनाए. लखनऊ के बिना विकेट के 20 ओवर में 210 रन बनाए. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह मैच अहम है. टीम यदि यह मैच हार जाती है, तो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. उसे मुश्किल लक्ष्य मिला है. दूसरी ओर लखनऊ की टीम यदि यह मैच जीत जाती है तो नॉकआउट राउंड में पहुंच जाएगी.

मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने टूर्नामेंट में पहली बार शतकीय साझेदारी की. टीम के 100 रन 13वें ओवर में पूरे हुए. राहुल ने 41 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. यह उनका मौजूदा सीजन का तीसरा अर्धशतक है. 2 चौका और 3 छक्का लगाया. वे अब तक 2 शतक भी लगा चुके हैं. 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर बिना विकेट 122 रन था.

16वें ओवर में 18 रन बने

क्विंटन डिकॉक ने 16वें ओवर में हाथ खोले और 18 रन बटोरे. उन्होंने ऑफ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के ओवर में 2 छक्का और एक चौका लगाया. 17वें ओवर में टिम साउदी ने 9 रन दिए. 18वें ओवर में आंद्रे रसेल ने 15 रन दिए. इसी ओवर में डिकॉक ने शतक भी चौका लगाकर पूरा किया. 19वें ओवर में राहुल और डिकॉक ने उम्दा खेल दिखाया. राहुल ने साउदी की पहली गेंद पर छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर एक रन लिया. डिकॉक ने अगली 3 गेंद पर 3 लगातार छक्के जड़े. ओवर में 27 रन बने. 20वें ओवर में रसेल ने 19 रन दिए. राहुल 51 गेंद पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे. 3 चौका और 4 छक्का लगाया. वहीं डिकॉक 70 गेंद पर 140 रन बनाकर अंत तक डटे रहे. 10 चौका और 10 छक्का लगाया.

KKR vs LSG: केएल राहुल 5 साल से रूक ही नहीं रहे, हर सीजन में 500 रन, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

KKR vs LSG: डिकॉक ने 6 साल बाद आईपीएल मंे जड़ा शतक, मौजूदा सीजन में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी

केकेआर की बात करें तो टीम मौजूदा सीजन में सिर्फ एक बार 200 से अधिक का स्कोर बना सकी है और उसे हार मिली है. टीम ने राजस्थान के खिलााफ 210 रन बनाए थे. ऐसे में उसके लिए जीत हासिल करना आसान नहीं रहने वाला.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Kolkata Knight Riders, Lucknow Super Giants, Quinton de Kock



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four  ⁄  one  =