Free Video Downloader

BAN vs SL 1st Test: तमीम इकबाल ने जड़ा शतक, बल्लेबाजों के दम पर बांग्लादेश मजबूत


नई दिल्ली. बांग्लादेश ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में अपने बल्लेबाजों के दम पर श्रीलंका को मजबूत जवाब दिया. चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में इस मैच में टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 3 विकेट खोकर 318 रन बना लिए हैं. श्रीलंका ने पहली पारी में 397 रन बनाए थे. अभी बांग्लादेश मेहमान टीम से पहली पारी के आधार पर 79 रन पीछे है. बांग्लादेश के ओपनर तमीम इकबाल ने शानदार शतक जड़ा और महमूदुल हसन जॉय के साथ पहले विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी भी की.

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 76 रन के आगे से की और तमीम ने ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस के खिलाफ चौका जड़कर 73 गेंद में अपना 32वां अर्धशतक पूरा किया. वह तपती गर्मी में बल्लेबाजी के कारण थोड़ा परेशान भी नजर आए. वह फिर 133 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. उन्होंने 217 गेंदों का सामना किया और 15 चौके जड़े. महमूदुल को असिथा फर्नांडों ने पारी के 49वें ओवर में आउट किया और श्रीलंका को पहली सफलता मिली. उन्होंने 142 गेंद खेलीं और 9 चौकों की मदद से 58 रन बनाए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

फिर कसुन रजिता ने बांग्लादेश के 2 विकेट झटके. उन्होंने 55वें ओवर में नजमुल हसन (1) को निरोशन डिकवेला के हाथों कैच कराया. फिर 61वें ओवर में कप्तान मोमिनुल हक (2) को बोल्ड कर दिया. इससे बांग्लादेश का स्कोर 3 विकेट पर 184 रन हो गया. इसके बाद मुश्फिकुर रहीम और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने पारी को संभाला और दिन का खेल समाप्त होने तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया. दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किए. स्टंप्स के समय मुश्फिकुर 53 और लिटन 54 रन बनाकर खेल रहे थे.

इससे पहले महमूदुल सतर्कता के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन खराब गेंदों पर उन्होंने भी रन बनाना जारी रखा. उन्होंने तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो के खिलाफ चौका जड़कर 112 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने हालांकि इसके बाद 51 रन के स्कोर पर इसी गेंदबाज के खिलाफ जीवनदान भी मिला, जब लसित एंबुलदेनिया ने उनका आसान कैच टपका दिया. श्रीलंका के लिए पहली पारी में पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 199 रन बनाए.

Tags: Bangladesh Cricketer, Bangladesh vs Sri Lanka, Cricket news, Tamim Iqbal



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixty six  ⁄    =  twenty two