मैड्रिड ओपन चैंपियन अलकारेज और नाओमी ओसाका इटली ओपन से हटे


रोम. मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में कई उलटफेर करने के बाद खिताब जीतने वाले कार्लोस अलकारेज दाहिने टखने की चोट के कारण सोमवार को इटली ओपन से हट गए. बाद में नाओमी ओसाका ने बाएं पैर की एड़ी की चोट के कारण महिला एकल से हटने का फैसला किया. मैड्रिड में क्वार्टर फाइनल में अपने आदर्श खिलाड़ी राफेल नडाल और सेमीफाइनल में दुनिया में नंबर-1 नोवाक जोकोविच को हराने के बाद 19 वर्षीय अलकारेज ने फाइनल में अलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-1 से मात दी.

अलकारेज स्पेन के दिग्गज नडाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. रोम ओपन के आयोजकों ने कहा कि यहां ड्रॉ में अलकारेज की जगह फिनलैंड के एमिल रुसुवुरी लेंगे. वह दूसरे राउंड में क्रिश्चियन गारिन के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे. सातवीं वरीयता प्राप्त अलकारेज को पहले दौर में बाई मिली थी.

इसे भी देखें, नडाल-जोकोविच को हराने वाले अलकारेज ने जीता मैड्रिड ओपन, फाइनल में ज्वेरेव को हराकर रचा इतिहास

जापान की नाओमी ओसाका 10 दिन पहले मैड्रिड ओपन में अनास्तासिया पोटापोवा के खिलाफ पहले राउंड के मैच के दौरान चोटिल हो गई थीं. उन्होंने कहा, ‘मैं अभी तक चोट से उबरने में सफल नहीं रही हूं. मुझे विशेष रूप से फ्रेंच ओपन पहले सावधान रहने की जरूरत है.’ ओसाका की जगह नूरिया परिजास डियाज को ड्रॉ में शामिल किया जाएगा.

Tags: Naomi Osaka, Sports news, Tennis



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty two  ⁄    =  eight