मैच के दौरान दर्शकों का बुरा बर्ताव, फीफा ने फेडरेशन पर लगाया करोड़ों रुपये का जुर्माना


ज्यूरिख. विश्व कप प्लेऑफ मैच के दौरान दर्शकों के बुरे बर्ताव और मिस्र के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद सालाह के चेहरे पर लेजर लाइट मारने के कारण फीफा ने सेनेगल के फुटबॉल महासंघ पर करोड़ों रुपये का जुर्माना लगाया. फीफा ने महासंघ पर 1 लाख 75 हजार स्विस फ्रैंक (करीब 1.38 करोड़ रुपये)  का जुर्माना लगाया है. इस मैच में सालाह जब पेनल्टी पर किक मारने के लिए तैयार हुए तो दर्शकों ने उनके चेहरे पर हरे रंग पर लेजर लाइट का इस्तेमाल किया.

इससे उनका ध्यान भटका और गेंद गोल पोस्ट से टकरा गई. वह गोल करने से चूक गये. मार्च में डकार में खेले गये इस मैच में सालाह के लिवरपूल टीम के साथी सादियो माने ने  निर्णायक स्पॉट किक को गोल में बदलकर सेनेगल को जीत दिलायी थी.

एक मैच खाली स्‍टेडियम में खेलने का आदेश
फीफा ने कहा कि उसकी अनुशासन समिति ने सेनेगल के प्रशंसकों द्वारा मैदान में उतरने,  एक अमर्यादित बैनर और राष्ट्रीय महासंघ की ‘स्टेडियम में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में विफलता’ की जांच की थी.

ऑटो ड्राइवर पिता के सपने को बेटे ने कर दिखाया सच, इतिहास रचकर फुटबॉल सेंसेशन बने जेसिन टीके

पीवी सिंधु को आखिर क्यों आया चेयर अंपायर पर गुस्सा? चीफ रेफरी को देना पड़ा दखल, VIDEO वायरल

इसके साथ ही सेनेगल को भविष्य में अपना एक मैच खाली स्टेडियम में खेलने का आदेश दिया गया. फीफा अनुशासनात्मक समिति ने जनवरी से खेले गए विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों के दौरान दर्शकों के खराब व्यवहार के कारण कुछ अन्य देशों को ऐसी सजा दी है. उसने नाइजीरिया, कांगो, लेबनान, चिली और कोलंबिया पर भी  इस तरह के जुर्माने लगाये.

Tags: FIFA, Football news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight  ⁄    =  1