यूएई के बिजनेसमैन पूरा करेंगे वादा, केरल के खिलाड़ियों को देंगे 1 करोड़ रुपये


नई दिल्‍ली. यूएई के बिजनेसमैन भारतीय मूल के डॉ. शमशीर वायलिल केरल के फुटबॉलर्स को 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि देंगे. दरअसल शमशीर ने संतोष ट्रॉफी के फाइनल से पहले ऐलान किया था कि यदि केरल की टीम बंगाल को हराकर खिताब पर कब्‍जा करती है तो वो टीम को 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि देंगे. उन्‍होंने ट्वीट करके इसका ऐलान किया था.

केरल ने संतोष ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता के बेहद ही रोमांचक फाइनल मुकाबले के पेनल्टी शूटआउट में बंगाल को 5-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया. दरअसल नियमित समय में मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा, जिसके बाद अतिरिक्त समय में केरल ने पिछड़ने के बाद मैच खत्म होने से कुछ समय पहले बराबरी का गोल दागा. केरल की जीत पर शमशीर ने खुशी जताई और कहा कि 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि के साथ सम्‍मानित करते हुए खुशी हो रही है.

मुकाबले की बात करें तो 97वें मिनट में दिलीप ओराव ने हेडर से गोल करके बंगाल का खाता खोला. इसके बाद मैच खत्‍म होने से 4 मिनट पहले केरल के नौफल पीएन ने बराबरी का गोल दाग दिया. इसी के साथ बंगाल की टीम 2016-17 सत्र के फाइनल में केरल से मिली हार का बदला लेने में भी विफल रही.

ऑटो ड्राइवर पिता के सपने को बेटे ने कर दिखाया सच, इतिहास रचकर फुटबॉल सेंसेशन बने जेसिन टीके

मैच के दौरान दर्शकों का बुरा बर्ताव, फीफा ने फेडरेशन पर लगाया करोड़ों रुपये का जुर्माना

बंगाल की टीम ने पेनल्टी शूटआउट की शुरुआत ओराव के गोल से की लेकिन  दूसरे प्रयास में सजल बाग चूक गये जो अंत में निर्णायक साबित हुआ. बबलू ओरा, तन्मय घोष और गोलकीपर प्रियंत ने अपने मौके को गोल में बदले.

Tags: Football, Kerala



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty four  ⁄    =  twenty one