Free Video Downloader

IPL 2022: ‘मुझे येलो जर्सी में आप देखेंगे लेकिन’…धोनी ने भविष्य में IPL खेलने को लेकर बोली बड़ी बात


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी 40 बरस के हो चुके हैं. वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं. दो साल से यही सवाल बार-बार सामने आ रहा है कि धोनी अब आईपीएल से कब संन्यास लेंगे. एक दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जब वो दोबारा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी के लिए उतरे, तब भी उनसे भविष्य में आईपीएल खेलने को लेकर ही सवाल पूछा गया.

टॉस के वक्त कॉमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने धोनी से पूछा कि मैंने दो साल पहले भी आपसे यह पूछा था कि क्या हम आप को अगले साल भी येलो जर्सी में देखेंगे. इस पर धोनी ने हंसते हुए जवाब दिया. उन्होंने कहा मैंने पिछली बार भी आपसे कहा था कि मैं पीली जर्सी में नजर आऊंगा. लेकिन वो ये येलो जर्सी होगी या कोई और, इसके लिए आपको इंतजार करना होगा.

धोनी ने भविष्य को लेकर कही बड़ी बात
महेंद्र सिंह धोनी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि धोनी 40 साल के हो चुके हैं. इस साल भी मेगा ऑक्शन से पहले जब चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा को पहले खिलाड़ी के रूप में रीटेन किया और बाद में उन्हें टीम का कप्तान बनाया तो यही कयास लगे कि धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है. लेकिन जडेजा की अगुवाई में आईपीएल 2022 में चेन्नई डिफेंडिंग चैम्पियन के रूतबे जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई. टीम पहले 8 मुकाबलों में से 6 हार गई. ऐसे में धोनी को दोबारा टीम की कमान सौंपी गई.

धोनी क्या सीएसके के कप्तान बने रहेंगे?
अब धोनी को केवल इसी आईपीएल के लिए दोबारा कप्तान बनाया गया है या माही अगले साल भी इसी रोल में दिखेंगे? यह अभी साफ नहीं है. लेकिन जिस तरह से उन्होंने इशारा किया है कि मैं पीली जर्सी में आगे भी नजर आऊंगा. इससे तो यही उम्मीद लग रही है कि वो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहेंगे. लेकिन उनका रोल बदल सकता है और वो क्या होगा? इसके लिए इंतजार करना होगा.

धोनी के बाद कौन?
धोनी के दोबारा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं. पहला यह कि सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा? क्या धोनी 2023 में टीम के कप्तान रहेंगे और क्या जडेजा को हटाना सही फैसला था?

CSK के सामने बड़ी चुनौती
चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी, जडेजा के बाद अगर सबसे अनुभवी खिलाड़ियों को देखें तो इसमें ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू और रॉबिन उथप्पा का नाम आता है. लेकिन इनके कप्तान बनने की राह में उम्र आड़े आ सकती है. ब्रावो 38 साल के हैं, अंबाती और उथप्पा भी 36-36 साल के हो चुके हैं. ऐसे में सीएसके मैनेजमेंट इन तीनों में से किसी को भविष्य के कप्तान के तौर पर देख रहा हो, ऐसा लगता नहीं है.

IPL 2022: शादी के बाद बदले CSK के बल्‍लेबाज के तेवर, आते ही जड़े ताबड़तोड़ रन, खराब प्रदर्शन के कारण हुए थे टीम से बाहर

जब तक टीम को कप्तानी के लिए सही खिलाड़ी नहीं मिल जाता, तब तक इनमें से किसी एक को जिम्मेदारी दी जा सकती है. हालांकि, मौजूदा हालात में ऐसा लगता नहीं है. जडेजा को जिस तरह से बीच सीजन में हटाया गया है, उन्हें दोबारा कप्तान बनाया जाए, ऐसा निकट भविष्य में तो होता नहीं दिख रहा.

IPL 2022: एमएस धोनी की एक सलाह से बना टीम की जीत का हीरो, एक ओवर में ही पलट दिया मैच का रुख

कप्तान के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स के पास फिलहाल, एक ही विकल्प नजर आ रहा है और वो खुद महेंद्र सिंह धोनी ही हैं. सीएसके का मैनेजमेंट उन्हें एक साल और यह जिम्मेदारी संभालने के लिए कह सकता है. अक्सर, चौंकाने वाले फैसले लेने वाले धोनी का इस पर क्या रुख रहेगा, इसके लिए आईपीएल खत्म होने तक का इंतजार करना होगा.

Tags: Ambati rayudu, Chennai super kings, Dwayne Bravo, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  two  =  3