IPL 2022: धोनी के एक फैसले से सीएसके को मिली जीत, खुद बताया क्या रहा मैच का टर्निंग पॉइंट


पुणे. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर सीएसके की उम्मीदों को जिंदा कर दिया है. टीम ने अपने 9वें मुकाबले में (SRH vs CSK) सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया. यह टीम की मौजूदा सीजन की सिर्फ तीसरी ही जीत है. सीजन के शुरू होने से पहले ही धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी. लेकिन रवींद्र जडेजा बतौर कप्तान पहले 8 मैच में सफल नहीं हुए. इसके बाद उन्होंने फिर से कप्तानी धोनी को सौंप दी और धाेनी ने कप्तान बनते ही टीम को जीत दिलाई. मैच में सीएसके ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. प्लेयर ऑफ द मैच ऋतुराज गायकवाड़ ने 99 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 6 विकेट पर 189 रन ही बना सकी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने 4 विकेट लिए.

मैच के बाद एमएस धोनी ने जीत की असली वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि 7वें से 14वें ओवर के बीच स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसे जीत का सबसे बड़ा कारण माना जा सकता है. मालूम हो कि ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा ने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और 3 ओवर में सिर्फ 15 रन खर्च किए. हालांकि दोनों गेंदबाजों को एक भी विकेट नहीं मिला. बाएं हाथ के एक और स्पिनर मिचेल सेंटनर ने 3 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया.

ओवर में 4 छक्के लगे, फर्क नहीं

एमएस धोनी ने कहा कि मैंने गेंदबाजों से कहा था कि अगर आपके ओवर में 4 छक्के लगते हैं, तो भी बची हुई 2 गेंद पर कुछ किया जा सकता है. शायद ही हर कोई इस पर अमल करता हो, लेकिन मैं इसी सिद्धांत पर काम करता हूं. उन्होंने कहा कि हमने शुरुआती 2 ओवर में 25 रन दे दिए थे. लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने अच्छी वापसी कराई. लेकिन कुल मिलाकर बल्लेबाजों ने हमें पहले ही बड़ा स्कोर देकर अच्छी शुरुआत कर दी थी.

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ और कॉनवे सीएसके की सबसे हिट जोड़ी, उमरान की जमकर हुई कुटाई

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ 99 पर आउट, बड़ा रिकॉर्ड बनाया, सचिन के बराबर पहुंचे

इसके अलावा धोनी के एक और फैसले ने भी मैच पर प्रभाव डाला. ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे को इस मुकाबले से पहले सिर्फ एक ही मैच में मौका मिला था. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 3 रन बनाए थे. लेकिन धोनी ने कप्तानी मिलते ही कॉनवे को फिर मौका दिया और उन्होंने इसे सह साबित किया. उन्होंने 55 गेंद पर नाबाद 85 रन बनाए. इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 182 रन की रिकॉर्ड साझेदारी भी की. यह सीएसके के इतिहास की किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. न्यूजीलैंड के कॉनवे का रिकॉर्ड ओवरऑल टी20 में अच्छा है. वे 2 शतक और 30 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad, Sunrisers Hyderabad



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  ten