IPL 2022: एमएस धोनी की एक सलाह से बना टीम की जीत का हीरो, एक ओवर में ही पलट दिया मैच का रुख


नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी 40 बरस के हो चुके हैं. लेकिन खेल और खिलाड़ियों को लेकर उनकी समझ, बढ़ती उम्र के साथ और गहरी होती जा रही है. टैलेंट पहचानने का उनका हुनर बेजोड़ है. तभी तो पिछले सीजन में जो गेंदबाज टीम का नेट बॉलर था, वो इस सीजन में स्ट्राइक गेंदबाज बनकर उभरा है और मैच दर मैच शानदार प्रदर्शन कर रहा है. हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी की. मुकेश ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और 4 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मुकेश की सफलता में महेंद्र सिंह धोनी का भी हाथ है. क्योंकि धोनी ने मैच के दौरान मुकेश को जो सलाह दी, उसपर इस गेंदबाज ने अमल किया और नतीजा विकेटों के चौके के साथ चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिली.

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन ठोक डाले थे. यह स्कोर जरूर बड़ा था. लेकिन जीत के लिए चेन्नई को अच्छी गेंदबाजी भी करनी थी. ऐसे में धोनी ने मुकेश चौधरी से बस इतना ही कहा कि हमने बड़ा स्कोर खड़ा किया है. इसलिए सधी हुई लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करना और नो-बॉल मत फेंकना. अगर बल्लेबाज बाउंड्री भी हासिल करता है तो उससे फर्क नहीं पड़ेगा. बस, अतिरिक्त रन नहीं देना. बस, धोनी की इसी सलाह को मुकेश ने गेंदबाजी के दौरान अपनाया और नतीजा वो टीम की जीत के हीरो बनकर उभरे. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में भी एक भी नो-बॉल नहीं फेंकी.

मुकेश ने एक ओवर में 2 विकेट झटके

मुकेश ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट झटके. वो महंगे साबित हुए. लेकिन हैदराबाद की पारी के 18वें ओवर में 3 गेंद के भीतर शशांक सिंह और वॉशिंगटन सुंदर के विकेट हासिल कर चेन्नई के लिए मैच का रुख पलट दिया. इन दो झटकों से हैदराबाद की टीम उबर नहीं पाई. हालांकि, आखिरी के 2 ओवर में निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ प्रहार किए. उन्होंने 19वें ओवर में 2 चौके और फिर पारी का आखिरी ओवर फेंक रहे मुकेश के खिलाफ 3 छक्के और 1 चौका जड़ा. लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी और आखिर में चेन्नई ने 13 रन से यह मैच जीत लिया और प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखीं.

‘रफ्तार के सौदागर’ ने फेंकी IPL 2022 की सबसे तेज गेंद… लॉकी फर्ग्यूसन भी छूट गए पीछे

IPL 2022 Points Table: दो नई टीमों का टॉप-2 पर कब्‍जा, लखनऊ की जीत से राजस्‍थान को नुकसान, जानिए बाकी टीमों का हाल

मुकेश अब तक 11 विकेट ले चुके

मुकेश इस सीजन में चेन्नई के लिए स्ट्राइक गेंदबाज बनकर उभरे हैं. ड्वेन ब्रावो (14) के बाद मुकेश सीएसके के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक 8 मैच में 11 विकेट लिए हैं.

Tags: Chennai super kings, CSK vs SRH, IPL 2022, Ms dhoni



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventy  ⁄    =  seven