Free Video Downloader

IPL 2022: उमरान मलिक की तेज रफ्तार गेंदों से कैसे बचे बल्‍लेबाज? सुनील गावस्‍कर ने दी मजेदार सलाह


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी तूफानी गेंदबाजी से कहर ढाह रहे हैं. उमरान की 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंदों के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज घुटने टेकने को मजबूर हो गए हैं. एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर के इस 22 साल के पेसर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया. उमरान ने 154 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जो इस सीजन की सबसे तेज गेंद है. उन्होंने गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का रिकॉर्ड तोड़ा.

आईपीएल के 15वें सीजन में उमरान ने अब तक 9 मैच में 15 विकेट लिए हैं. इसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है. उमरान बल्लेबाजों के लिए किसी बुरे सपने जैसा साबित हो रहे हैं. ऐसे में इस पेसर से बल्लेबाज कैसे निपटें, इसे लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मजेदार सलाह दी है.

गावस्कर की मजेदार सलाह

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर मजाकिया अंदाज में कहा, “उमरान की तेज रफ्तार गेंदों से बचना है तो बल्लेबाजों को एक रन लेकर नॉन स्ट्राइकर एंड पर आ जाना चाहिए. इतना ही नहीं, उन्हें उमरान से अपने तीनों स्टम्प छुपा लेने चाहिए. ताकि वो जब गेंद फेंकने के लिए रन अप लें, तो उन्हें यह देखने के लिए मशक्कत करनी पड़ी कि बल्लेबाज का ऑफ स्टम्प या लेग स्टम्प कहां है?”

उमरान ने CSK के खिलाफ 48 रन लुटाए

उमरान के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबला अच्छा नहीं रहा. वो इस मैच में काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 12 की इकोनॉमी रेट से 48 रन दिए. उनकी गेंदों पर चेन्नई के बल्लेबाजों ने 6 चौके और 2 चौके लगाए और चेन्नई सुपर किंग्स यह मुकाबला 13 रन से जीत गई. ऐसे में उमरान की नजर अगले मुकाबले में दमदार वापसी पर होगी.

‘रफ्तार के सौदागर’ ने फेंकी IPL 2022 की सबसे तेज गेंद… लॉकी फर्ग्यूसन भी छूट गए पीछे

IPL2022: RCB के कप्‍तान को गायकवाड़ और कॉनवे की पार्टनरशिप से जलन! जानिए CSK के बल्‍लेबाज ने ऐसा क्‍यों कहा

टी20 विश्व कप की टीम में मिल सकता है मौका

उमरान की गेंदबाज से पूर्व दिग्गज काफी खुश हैं और उन्हें टीम इंडिया में जल्द मौका दिए जाने की वकालत कर रहे हैं. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है. वहां की उछाल भरी पिच पर उमरान अपनी तेज रफ्तार से असरदार साबित हो सकते हैं. ऐसे में सेलेक्टर इस गेंदबाज को टी20 विश्व कप की टीम में शामिल कर सकते हैं.

Tags: CSK vs SRH, IPL 2022, Sunil gavaskar, T20 World Cup 2022, Umran Malik



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety eight  ⁄  fourteen  =