Free Video Downloader

चीन बिल्डिंग हादसा: जिसे अस्पताल में मृत घोषित किया, वह मुर्दाघर में मिला जिंदा


बीजिंग. चीन के शहर शंघाई (Shanghai, China) में एक वरिष्ठ नागरिक को गलती से मृत घोषित कर दिया गया. इसके बाद उनके शव को मुर्दाघर भी भेज दिया गया. लेकिन वे वहां जीवित पाए गए. हांगकांग के अखबार ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ (South China Morning Post, Hong Kong) सोमवार, 2 मई को खबर प्रकाशित की है. इसके मुताबिक, चीन के सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हो रहा है.

शंघाई के शिनचांगजेंग अस्पताल के बाहर रविवार को एक पीले रंग के बड़े से बैग के साथ देखा जा सकता है. ये मुर्दाघर के कर्मचारी लग रहे है. दोनों अस्पताल के एक कर्मचारी के सामने बैग खोलकर यह कहते सुने जा सकते हैं कि यह आदमी जिंदा है. बताया जाता है कि इस घटना के बाद से शंघाई के लोगों में रोष है. प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि करीब 2.6 करोड़ की आबादी वाला यह शहर चीन की आर्थिक राजधानी है. विश्वस्तर पर की मूलभूत सुविधाएं यहां मौजूद हैं. इसके बावजूद बीते करीब एक महीने से भी अधिक समय से यह शहर कोरोना संक्रमण की चपेट में है. यहां 1 मार्च से अब तक कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के करीब 5 लाख मामले दर्ज हो चुके हैं. लगभग सवा महीने से यहां सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगा है. इससे भी लोग परेशान हैं.

खबरें तो यहां तक आने लगी हैं कि शंघाई में अब लोगों के पास खाने-पीने का सामान खत्म हो गया है. वे अपनी खिड़कियों से झांकते हुए नारे लगाकर शासन की सख्त नीति का विरोध कर रहे हैं. लोग इस शहर से पलायन के लिए तक मजबूर हो रहे हैं. पहचान जाहिर न करने की शर्त पर मीडिया से बातचीत के दौरान स्थानीय पैकर्स और मूवर्स के साथ कुछ कानूनी फर्मों ने लोगों के इस तरह शहर छोड़कर जाने की पुष्टि की है.

Tags: China, Corona, Hindi news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighty one  ⁄    =  nine