Free Video Downloader

SRH vs CSK: ऋतुराज गायकवाड़ 99 पर आउट, बड़ा रिकॉर्ड बनाया, सचिन के बराबर पहुंचे


पुणे. एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2022 में पहली बार कप्तानी कर रहे हैं. टी20 लीग के 15वें सीजन के शुरू होने से पहले उन्हाेंने कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह रवींद्र जडेजा को कमान मिली थी. लेकिन टीम शुरुआती 8 में से सिर्फ 2 ही मैच जीत सकी. इसके बाद जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और एक बार से धोनी के पास टीम की कमान चली गई. रविवार को टीम एक मुकाबले में (SRH vs CSK) सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल रही है. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट के 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवॉन कॉनवे ने शानदार प्रदर्शन किया है. दोनों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 182 रन जोड़े. यह मौजूदा सीजन में किभी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है. हालांकि ऋतुराज शतक से चूक गए. वे 99 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए.

ऋतुराज गायकवाड़ के इसी के साथ आईपीएल में एक हजार रन पूरे हो गए हैं. वे सबसे कम 31 पारियों में यहां तक पहुंचे हैं. उन्होंने पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर ली है. उन्होंने भी 31 पारियों में ऐसा किया था. इस बीच कॉनवे ने 39 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. यह उनके आईपीएल के मौजूदा सीजन का पहला अर्धशतक है. वहीं ऋतुराज ने 36 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया.

8 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक

इस मैच से पहले तक ऋतुराज गायकवाड़ अच्छे फॉर्म में नहीं थे. वे मौजूदा सीजन के 8 मैच में सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी खेल सके थे. उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन बनाए थे. इसके अलावा वे 5 पारियों में 5 रन तक भी नहीं पहुंच सके थे. अब एक ही मैच में अर्धशतक लगाकर टीम के प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा कर दिया है. वे 57 गेंद पर 99 रन बनाकर आउट हुए. 6 चौके और 6 छक्के लगाए. नटराजन की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने बैकवर्ड पॉइंट पर उनका कैच पकड़ा. वे अपने आईपीएल करियर के दूसरे शतक से चूक गए. पिछले सीजन में उन्होंने नाबाद 101 रन की बड़ी पारी खेली थी.

DC vs LSG: मिचेल मार्श बने दिल्ली की हार के गुनहगार, नहीं थे आउट, फिर भी लौटे पवेलियन

DC vs LSG: केएल राहुल का बल्ला आईपीएल में रन उगल रहा, 5 ही सीजन में बना डाले 3 हजार रन

मैच में एमएस धोनी नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे. वे 7 गेंद पर 8 रन बनाकर नटराजन का दूसरा शिकार बने. वहीं कॉनवे 55 गेंद पर 85 रन बनाकर नाबाद रहे. 8 चौके और 4 छक्के जड़े. रवींद्र जडेजा भी एक रन बनाकर नाबाद लौटे. हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेजी से मौजूदा सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था. लेकिन इस मैच में वे फेल रहे. उन्होंने 4 ओवर में 48 रन लुटाए और विकेट भी नहीं ले सके.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad, Sunrisers Hyderabad



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifty six  ⁄    =  8