Free Video Downloader

IPL 2022: केकेआर के लिए एक और हार से मुश्किल हो जाएगा सफर, अब राजस्थान से ‘जंग’


मुंबई. आईपीएल 2022 के 47वें मैच में सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स औेर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने सामने होगी. श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली केकेआर की नजर 5 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने पर होगी. वेंकटेश अय्यर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. जिस वजह से केकेआर को टॉप ऑर्डर में लगातार बदलाव करने पड़ रहे हैं, मगर कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं हो रहा है. वेंकटेश को केकेआर मिडिल ऑर्डर पर भी आजमा चुकी है, मगर इससे उनके प्रदर्शन पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा.

लगातार 5 हार के बाद केकेआर के लिए प्‍लेऑफ का रास्‍ता मुश्किल होता जा रहा है. केकेआर के लिए सही संयोजन तय करना मुश्किल हो रहा है. इस बात को कप्‍तान अय्यर भी स्‍वीकार कर चुके हैं. पिछले मैच के बाद उन्‍होंने कहा था कि काफी बदलाव किए जा रहे हैं. सही संयोजन तैयार करना मुश्किल हो रहा है, क्योंकि खिलाड़ी चोटिल भी हैं. हमें बेफिक्र बल्लेबाजी करने की जरूरत है.

अय्यर को नहीं मिल रहा दूसरे छोर पर साथ 

श्रेयस ने 36.25 की औसत से अभी तक 290 रन बनाए हैं, मगर दूसरे छोर पर उन्‍हें सहयोग नहीं मिल रहा है. वरुण चक्रवर्ती भी लय से भटके हुए नजर आ रहे हैं. पिछले मैच में उन्‍हें बाहर कर दिया गया था. टिम साउदी, उमेश यादव और सुनील नरेन का राजस्‍थान के खिलाफ लक्ष्‍य शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को जल्‍दी पवेलियन भेजने का होगा.

9 साल तक क्रिकेट के लिए नहीं देखी घर की शक्‍ल, माता-पिता की भी न सुनी, अब IPL में किया शानदार डेब्यू

IPL 2022 में गेंदबाजों का दबदबा, पिछले 5 सीजन के मुकाबले लिए सबसे ज्‍यादा विकेट

बटलर ने अभी तक 70.75 औसत से 566 रन बना दिए हैं. राजस्‍थान काफी हद तक उन्‍हीं पर निर्भर है. कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी. राजस्‍थान का मजबूत पक्ष गेंदबाजी है. हालांकि पिछले मैच में ओस के कारण वे मुंबई इंडियंस को 159 रन का लक्ष्‍य हासिल करने से नहीं रोक पाए. युजवेंद्र चहल ने 13.68 की औसत से 19 विकेट लिये हैं और पर्पल कैप होल्‍डर हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

84  ⁄    =  eighty four