DC vs LSG: मिचेल मार्श बने दिल्ली की हार के गुनहगार, नहीं थे आउट, फिर भी लौटे पवेलियन


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आईपीएल 2022 में अब तक लय नहीं पकड़ सकी है. टी20 लीग के 15वें सीजन के (IPL 2022) एक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने उसे 6 रन से हराया. यह दिल्ली की 9 मैचों में 5वीं हार है. वहीं लखनऊ की टीम 7वीं जीत के साथ टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. कप्तान केएल राहुल और दीपक हुडा के अर्धशतक के सहारे लखनऊ ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 195 रन बनाए थे. जवाब में दिल्ली की टीम 7 विकेट पर 189 ही बना सकी. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्हें इस उम्दा प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने एक बड़ी गलती कर दी. नहीं तो रिजल्ट कुछ और हो सकता था. टीम ने 13 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और मिचेल मार्श ने टीम को संभाला और सिर्फ 25 गेंद पर 60 रन की आक्रामक साझेदारी कर डाली. इस दौरान मार्श 19 गेंद पर 37 रन बनाकर खेल रहे थे. उनका स्ट्राइक रेट 200 का था. उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए थे. वहीं पंत 12 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद थे.

रिप्ले में साफ दिख रहा है कि गेंद बल्ले से नहीं लगी.

नहीं लिया रिव्यू और मैच पलट गया

8वां ओवर ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने डाला. उनकी पहली गेंद पर मार्श कट मारने गए. गेंद को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने पकड़ा और अपील की. मैदानी अंपायर ने मार्श को आउट दे दिया. इसके बाद मार्श लौट गए. लेकिन इसके बाद रिप्ले में साफ दिखा रहा था कि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी और दिल्ली के पास 2 रिव्यू बचे हुए थे. फिर भी मार्श ने इसका उपयोग नहीं किया. लौटते समय स्कोरबोर्ड पर जैसे ही मार्श ने रिप्ले देखा, उन्होंने सिर पकड़ लिया. यहीं से मैच पलट गया.

रिप्ले देखकर मार्श ने सिर पकड़ लिया.

DC vs LSG: ऋषभ पंत और मार्श का वानखेड़े में आया तूफान, 16 गेंद पर बना दिए 50 रन

DC vs LSG: केएल राहुल का बल्ला आईपीएल में रन उगल रहा, 5 ही सीजन में बना डाले 3 हजार रन

मिचेल मार्श के लौटने के बाद दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग भी खुश नहीं थे. मार्श जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे. ऐसे में वे यदि 2 से 3 ओवर और बल्लेबाजी कर लेते तो दिल्ली की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच जाती. अब 5वीं हार के साथ दिल्ली के प्लेऑफ की राह आसान नहीं रहने वाली. उसे डायरेक्ट क्वालिफाई करने के लिए बचे पांचों मुकाबले जीतने होंगे.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mitchell Marsh



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  1