Free Video Downloader

DC vs LSG: केएल राहुल की विस्फाेटक पारी के दम पर लखनऊ की 7वीं जीत, दिल्ली की 5वीं हार


मुंबई. केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2022 में बल्ले के अलावा बतौर कप्तान भी शानदार प्रदर्शन किया है. टी20 लीग (IPL 2022) के एक मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 रन से हराया. यह टीम की 10 मैचों में 7वीं जीत है. टीम टेबल में तीसरे से दूसरे नंबर पर आ गई है. वहीं दिल्ली को 5वीं हार मिली. उसने 9 में अब तक सिर्फ 4 मुकाबले ही जीते हैं. राहुल के आक्रामक 77 के दम पर लखनऊ ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. दीपक हुडा ने भी अर्धशतक जड़ा. जवाब में दिल्ली की टीम 7 विकेट पर 189 रन ही बना सकी. कप्तान ऋषभ पंत ने 44 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही थी. टीम ने 13 रन के अंदर दोनों ओपनर बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. पृथ्वी शॉ 5 रन बनाकर तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर आउट हुए. वहीं डेविड वॉर्नर 3 रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की गेंद पर पवेलियन लौटे. इसके बाद ऋषभ पंत और मिशेल मार्श ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े.

मार्श नहीं थे आउट, पर की गलती

मिशेल मार्श ने 20 गेंद पर 37 रन की आक्रामक पारी खेली. 3 चौका और 3 छक्का लगाया. उनका विकेट ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम को मिला. कैच विकेटकीपर डिकॉक ने पकड़ा. लेकिन रिप्ले से साफ था कि गेंद बल्ले से नहीं लगी थी, लेकिन मार्श ने रिव्यू नहीं लिया. ललित यादव सिर्फ 3 रन बनाकर लेग स्पिनर रवि बिश्ननोई की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद पंत को मोहसिन ने चलता किया. उन्हाेंने 30 गेंद पर 44 रन बनाए. 7 चौका और एक छक्का लगाया. टीम ने 120 के स्कोर पर 5 बड़े विकेट गंवा दिए थे.

पॉवेल नहीं खेल सके बड़ी पारी

दिल्ली को अंतिम 36 गेंद पर 72 रन बनाने थे. रोवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल क्रीज पर थे. 15वें ओवर में बिश्नोई ने 11 रन दिए. 16वें ओवर में जेसन होल्डर ने 11 रन बने. अब 24 गेंद पर 50 रन की जरूरत थी. 17वें ओवर की पहली गेंद पर मोहसिन ने लखनऊ को बड़ी सफलता दिलाई. पॉवेल 21 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हुए. 3 चौका और 2 छक्का लगाया. इसी ओवर में शार्दुल भी एक रन बनाकर आउट हो गए. ओवर में सिर्फ 4 रन बने.

18 गेंद पर 46 रन बनाने थे

दिल्ली को अंतिम 3 ओवर में 46 रन बनाने थे और 3 विकेट हाथ में थे. 18वें ओवर में जेसन होल्डर ने 10 रन दिए. 19वां ओवर चमीरा ने डाला और 15 रन दिए. अक्षर ने छक्का जड़ा तो कुलदीप यादव ने चौका जड़ा. अब 6 गेंद पर 21 रन बनाने थे. 20वां ओवर मार्कस स्टोइनिस फेंकने आए. पहली गेंद पर कुलदीप ने छक्का जड़ा. दूसरी गेंद वाइड. दूसरी गेंद पर एक रन. अब 4 गेंद पर 13 रन बनाने थे. अक्षर पटेल  तीसरी गेंद पर रन नहीं बना सके. चौथी गेंद पर फिर रन नहीं बना. 5वीं गेंद पर रन नहीं बना. अंतिम गेंद पर अक्षर ने छक्का जड़ा, लेकिन ये किसी काम नहीं आया. वे 24 गेंद पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे. एक चौका और 3 छक्का लगाया. वहीं कुलदीप 8 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे. एक चौका और एक छक्का लगाया.

राहुल और डिकॉक ने अच्छी शुरुआत दिलाई

इससे पहले लखनऊ ने टॉस जीतकर वानखेड़े स्टेडियम में बल्लेबाजी करने का फैसला किया. केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में 42 रन जोड़े. डिकॉक 13 गेंद पर 23 रन बनाकर शार्दुल की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद राहुल और दीपक हुडा ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 95 रन की बड़ी साझेदारी की. इस दौरान दोनों ने अर्धशतक भी पूरा किया. हुडा 34 गेंद पर 52 रन बनाकर आउट हुए. 6 चौका और एक छक्का लगाया.

DC vs LSG: केएल राहुल का बल्ला आईपीएल में रन उगल रहा, 5 ही सीजन में बना डाले 3 हजार रन

DC vs LSG: ललित यादव ने स्पाइडरमैन बनकर पकड़ा कैच, राहुल को नहीं बनाने दिया तीसरा शतक

केएल राहुल सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाकर 19वें ओवर में आउट हुए. वे 2 शतक भी लगा चुके हैं. उन्होंने 51 गेंद पर 77 रन की पारी खेली. 4 चौका और 5 छक्का लगाया. मार्कस स्टोइनिस 16 गेंद पर 17 और क्रुणाल पंडया 6 गेंद पर 9 रन बनाकर नाबाद रहे. दिल्ली की ओर से तीनों विकेट शार्दुल ठाकुर को मिले. उन्होंने 40 रन 3 विकेट झटके.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventy  ⁄    =  thirty five