सिमोना हालेप ने दुनिया की नंबर-2 बाडोसा को दी मात, मैड्रिड ओपन के प्री-क्वार्टर में बनाई जगह


मैड्रिड. रोमानिया की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने स्थानीय दर्शकों की चहेती पाउला बाडोसा को सीधे सेटों में हराकर मैड्रिड ओपन टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. मैड्रिड ओपन में 2 बार खिताब जीत चुकीं हालेप ने 21 ‘विनर’ जमाए और दूसरी वरीयता प्राप्त बाडोसा को 6-3, 6-1 से पराजित किया. हालेप इस टूर्नामेंट में साल 2016 और 2017 में चैंपियन बनी थीं.

हालेप को पहला सेट जीतने में जरूर थोड़ी मशकक्त करनी पड़ी लेकिन अगले सेट में दुनिया की नंबर-2 बाडोसा केवल 1 ही गेम जीत सकीं और 1-6 से हार गईं. पिछले 9 वर्षों में यह पहला अवसर है जबकि हालेप को इस टेनिस टूर्नामेंट वरीयता नहीं मिली है. वह मार्च में इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद पहली बार किसी प्रतियोगिता में खेल रही हैं.

इसे भी देखें, 6 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले बोरिस बेकर को जाना पड़ेगा जेल, ढाई साल की हुई सजा, जानें पूरा विवाद

इस बीच विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी विक्टोरिया अजारेंका ने तमारा जिदानसेक को दो घंटे 20 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-1, 6-3 से हराया. अन्य मैचों में आठवीं वरीयता प्राप्त ओन्स जबूर ने वरवारा ग्रेचेवा को 7-5, 0-6, 6-4 से और बेलिंडा बेनसिच ने कैरोलिना मुचोवा को 6-3, 4-6, 7-5 से शिकस्त दी. अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा को भी पेट्रा मार्टिच पर जीत के लिये तीन सेट तक जूझना पड़ा.

Tags: Simona Halep, Sports news, Tennis, Tennis News



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty four  ⁄  forty two  =