RR vs MI: रोहित के जन्मदिन का जश्न मुंबई ने पहली जीत के साथ मनाया, राजस्थान को दी मात


मुंबई. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आखिरकार आईपीएल 2022 में पहली जीत मिली. यह मुंबई की 9 मैचों में पहली जीत है. मैच में (RR vs MI) राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 158 रन बनाए. ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में मुंबई ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने फिर शानदार पारी खेली और 51 रन बनाए. यह जीत मुंबई के लिए खास है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. हालांकि टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. दूसरी ओर यह राजस्थान की 9 मैचों में तीसरी हार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम एक बार फिर अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. कप्तान रोहित शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 5 गेंद पर 2 रन बनाकर ऑफ स्पिनर आर अश्विन का शिकार हुए. युवा विकेटकीपर ईशान किशन ने हालांकि कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन वे इसे लंबी पारी में नहीं बदल सके. वे 18 गेंद पर 26 रन बनाकर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. 4 चौका और एक छक्का लगाया. टीम ने दूसरा विकेट 41 रन के स्कोर पर गंवाया.

सूर्यकुमार और तिलक वर्मा की बड़ी साझेदारी

जल्द 2 विकेट गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला. इन दोनों बल्लेबाजों ने ही जीत की नींव रखी. सूर्यकुमार ने 36 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 5 चौका और 2 छक्का लगाया. उन्होंने अश्विन की गेंद पर छक्का जड़कर फिफ्टी पूरी की. हालांकि वे 51 रन बनाकर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए. टीम को अंतिम 5 ओवर में 37 रन बनाने थे और 7 विकेट हाथ में थे.

तिलक के आउट होने से मैच हुआ रोमांचक

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने 16वें ओवर में तिलक वर्मा का विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया. उन्हें तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने आउट किया. 30 गेंद पर 35 रन बनाए. 1 चौका और 2 छक्का लगाया. ओवर में सिर्फ 2 रन बने. अब कायरन पाेलार्ड और टिम डेविड पर जीत की जिम्मेदारी थी. टीम को 24 गेंद पर 35 रन बनाने थे.

डेविड ने चहल पर जड़ा छक्का

17वां ओवर चहल ने डाला. टिम डेविड ने इस ओवर में छक्का जड़ा और कुल 10 रन बने. 18वां ओवर तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने डाला. डेविड ने इस ओवर में 2 चौके जड़े. ओवर में कुल 13 रन बने. 19वां ओवर प्रसिद्ध कृष्णा ने डाला और 8 रन दिए. 20वां ओवर कुलदीप ने डाला और 6 गेंद पर 4 रन बनाने थे. पहली गेंद पर पोलार्ड आउट हो गए. उन्हाेंने 14 गेंद पर 10 रन बनाए. दूसरी गेंद पर सैम्स ने छक्का लगाकर जीत पक्की कर दी. डेविड 9 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 चौका और एक छक्का लगाया.

बटलर का तीसरा अर्धशतक

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 54 पर 2 बड़े विकेट गंवा दिए थे. लेकिन जोस बटलर ने अपना शानदार फॉर्म इस मैच में भी दिखाया. उन्हाेंने तीसरा अर्धशतक लगाकर टीम को संभाला. उन्होंने 52 गेंद पर 67 रन बनाए. 5 चौका और 4 छक्का लगाया. उन्होंने ऑफ स्पिनर ऋतिक शौकीन की लगातार 4 गेंदों पर 4 छक्के जड़े. बटलर मौजूदा सीजन की 9 पारियों में 3 शतक और 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

GT vs RCB: राहुल तेवतिया ने कहा- हम आरसीबी के खिलाफ मैच को लंबा खींचना चाहते थे, क्योंकि…

RR vs MI: जोस बटलर ने रोहित के जन्मदिन पर मुंबई को जमकर धोया, एक ही ओवर में जड़ दिए 4 छक्के

अंत में आर अश्विन ने 9 गेंद पर 21 रन बनाकर स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. 3 चौका और एक छक्का लगाया. हालांकि शिमरोन हेटमायर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. वे 14 गेंद पर सिर्फ 6 रन बनाकर सके और नाबाद रहे. मुंबई की ओर से शौकीन और तेज गेंदबाज रीले मेरेडिथ ने 2-2 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए, लेकिन वे एक भी विकेट नहीं ले सके.

Tags: IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Mumbai indians, Rajasthan Royals, Rohit sharma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty eight  ⁄  eleven  =