Free Video Downloader

IPL 2022: ‘हमने बेवकूफी भरी क्रिकेट खेली’, केएल राहुल का PBKS पर जीत के बाद भी फूटा गुस्सा


नई दिल्ली. IPL 2022 में शुक्रवार को एक लो स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंटस ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हराया. केएल राहुल की लखनऊ टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए थे. लेकिन पंजाब किंग्स टारगेट का पीछा नहीं कर पाई. लखनऊ भले ही मैच जीत गई. लेकिन कप्तान केएल राहुल खिलाड़ियों से नाखुश नजर आए. खासतौर पर बल्लेबाजों से. राहुल ने इस जीत का पूरा श्रेय गेंदबाजों को दिया.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 13 ओवर में 2 विकेट खोकर 99 रन बना लिए थे. उम्मीद यही थी कि लखनऊ बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. लेकिन क्विंटन डिकॉक (46) के आउट होते ही लखनऊ की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम ने 13 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए. इसी वजह से लखनऊ 153 रन ही बना सकी. हालांकि, लखनऊ के गेंदबाजों से शानदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब किंग्स को 133 रन पर ही रोक दिया.

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, “हमने बल्ले से बेवकूफी भरी क्रिकेट खेली. हमारे बैटिंग ऑर्डर में अनुभव है और हमें इसका पूरा फायदा उठाना चाहिए था. 10 ओवर के बाद जब क्विंटन डिकॉक और दीपक हुडा बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने पारी को अच्छे से संभाल लिया था. इन दोनों ने मुश्किल विकेट पर 9 ओवर में 60 रन जोड़ लिए थे. अगर बाकी के बल्लेबाजों ने भी सोच समझकर बल्लेबाजी की होती है तो बड़े आराम से 180-190 का स्कोर खड़ा कर लेते. मैं टीम की बल्लेबाजी से निराश हूं.

खिलाड़ियों को हालात के मुताबिक खेलना होगा: केएल राहुल
राहुल ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हमें खेल को पढ़ने में होशियार होने की जरूरत है. अगर हम बहुत अधिक शॉट नहीं खेलते, तो हम बेहतर कर सकते थे. हमने अच्छी फील्डिंग और गेंदबाजी की. बस, इसी प्रक्रिया को अगले मुकाबले में भी दोहराने की जरूरत है.

IPL 2022: GT vs RCB और MI vs RR मुकाबले में जानें कैसा होगा मौसम और पिच का हाल?

रोहित शर्मा क्रिकेटर बनने के लिए मां-बाप से अलग रहे, बतौर गेंदबाज की शुरुआत, आज दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज

केएल राहुल ने क्रुणाल की तारीफ की
राहुल ने टीम के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि क्रुणाल (पंड्या) ने इस पूरे आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया है. उन्होंने किफायती गेंदबाजी की और अहम मौकों पर विकेट लिए हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे हमारी टीम को फायदा हुआ है. राहुल ने कहा, “हमें किसी भी मैच में परिस्थितियों को अच्छे तरीके से समझने की जरूरत है. हमें पता होना चाहिए कि हमें कब कैसा खेल दिखाना है.”

लखनऊ की तरफ से क्रुणाल ने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं, मोहसिन खान ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके. दुश्मंता चमीरा भी पंजाब के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफल रहे.

Tags: IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Punjab Kings



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifty four  ⁄    =  fifty four