Free Video Downloader

IPL 2022: कुलदीप यादव ने कहा- मैं दिल से चाहता हूं कि चहल पर्पल कैप जीतें, भावुक कर देने वाली वजह भी बताई


मुंबई. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को आईपीएल 2021 में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. वे तब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे. बाद में वे चोटिल होकर बाहर हो गए थे. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) इस बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और 8 मैच में 17 विकेट ले चुके हैं. यह उनका आईपीएल इतिहास का बेस्ट प्रदर्शन है. गुरुवार रात खेले गए एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स में शामिल कुलदीप ने केकेआर के खिलाफ 14 रन देकर 4 विकेट झटके. टीम ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीता भी. उन्होंने मौजूदा सीजन में केकेआर के खिलाफ दोनों मैच में 4-4 विकेट लिए हैं. केकेआर की टीम मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है. टीम को 9 में से 6 मैच में हार मिली है. वहीं दिल्ली ने 8 में से 4 मैच जीते हैं.

कुलदीप यादव ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार लेने के बाद युवजेंद्र चहल से प्रतिद्वंद्विता को लेकर कहा कि उन्होंने मुझे काफी प्रोत्साहित किया है. पिछले साल जब मैं खराब फॉर्म में चल रहा था, तब वे फोन करके मेरा हौसला बढ़ाते थे. वे मेरे बड़े भाई की तरह हैं. मैं दिल से चाहता हूं कि वे इस बार पर्पल कैप जीतें, क्योंकि वे पिछले 4 साल से आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. मालूम हो कि आईपीएल के मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स से खेल रहे लेग स्पिनर चहल 18 विकेट लेकर टॉप पर हैं. वहीं कुलदीप यादव 17 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

अब खराब प्रदर्शन से फर्क नहीं पड़ता

कुलदीप यादव से जब खराब प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि जब आप टीम से बाहर होते हैं तो काफी सोचते हैं. अब मैं मानसिक तौर पर काफी मजबूत हो गया हूं. इसलिए अब खराब प्रदर्शन पर उतना असर नहीं होता. मौजूदा सीजन में कई मैच में मेरे खिलाफ रन बने, पर मैं अपनी लय नहीं खोई. कुलदीप इसी के साथ अब टीम इंडिया में भी जगह बनाने की रेस में हैं. इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है.

पंत हो गए थे चिंतित

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा के बीच में 2 रन के अंदर 3 विकेट गंवाने से टीम की पेशानी बढ़ गई थी. उन्होंने कहा कि लगातार विकेट गंवाने के बाद हम चिंता कर रहे थे, लेकिन हमें लगा कि अगर हम मैच को आखिर तक लेकर जाएंगे, तो हमें जीत मिलेगी. पंत ने कहा कि हम अभी अंक तालिका नहीं देख रहे हैं. हमारी नजर अगले मैच पर हैं. मैं चाहता हूं कि हम अपनी रणनीति पर टिके रहें.

छोटे स्कोर का बचाव करना आसान नहीं

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने कम स्कोर बनाया था, जिसका बचाव करना आसान नहीं था. अय्यर ने कहा कि हमने शुरू में धीमी बल्लेबाजी की. गेंद रुककर आ रही थी, लेकिन इस पिच पर यह स्कोर छोटा था. हमें देखना होगा कि हम कहां गलतियां कर रहे हैं. हमारी सलामी जोड़ी तय नहीं हो पा रही, जो हमारे लिए चिंता का विषय है.

DC vs KKR: कुलदीप यादव ने केकेआर से लिया बदला! 2 मैच में झटके 8 विकेट, किया बेस्ट प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि हम अब अधिक बदलाव नहीं कर सकते. हम अपने खिलाड़ियों पर भरोसा जताएंगे. अगले 5 मैच में हमें बेहतर और आक्रामक क्रिकेट खेलना होगा. तैयारी अच्छी हो रही है, लेकिन खिलाड़ियों को अपनी मानसिकता में बदलाव लाना होगा.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighty four  ⁄  twelve  =