IPL 2022: ऋषभ पंत ने दोहराई पुरानी गलती, नो-बॉल को लेकर अंपायर से भिड़े, देखिए हाई वोल्टेज ड्रामे का VIDEO


नई दिल्ली. मैदान पर अक्सर शांत नजर आने वाले ऋषभ पंत का आईपीएल 2022 में अलग ही अवतार देखने को मिल रहा है. हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में एक नो-बॉल को लेकर अंपायर से भिड़ गए थे. उन्होंने खिलाड़ियों को मैदान से वापस बुलाने तक का इशारा कर दिया था. इस विवाद के कारण उनके कोच प्रवीण आमरे को एक मैच का बैन झेलना पड़ा. साथ ही पंत को भी करोड़ों का नुकसान हुआ. लेकिन, इस गलती से उन्होंने सबक नहीं लिया और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक दिन पहले हुए मुकाबले में वही पुरानी गलती दोहराई. पंत एक नो-बॉल को लेकर अंपायर से बहस करते नजर आए. इसका वीडिय़ो वायरल हो रहा है.

पंत का अंपायर से बहस करने का यह पूरा वाकया केकेआर की पारी के 17वें ओवर का है. यह ओवर ललित यादव फेंकने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद उन्होंने एक हाई फुल टॉस फेंकी. जिस पर नीतीश राणा ने प्वाइंट के ऊपर से जोरदार छक्का जड़ दिया. इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल दे दिया और पंत इस फैसले को लेकर अंपायर से बात करने पहुंच गए. रीप्ले में देखने को मिला की ललित यादव की ये गेंद नितीश की कमर के ऊपर थी और अंपायर का फैसला सही था. लेकिन पंत इस गेंद को लेकर लगातार अंपायर से सवाल करते हुए दिखाई दिए.

अंपायर के काफी समझाने के बाद पंत ने माना कि ये गेंद लीगल नहीं थी. अगली गेंद फ्री हीट थी. लेकिन नीतीश राणा का उसका पूरा फायदा नहीं उठा पाए और एक ही रन लिया.

पंत पर पहले भी लग चुका है जुर्माना
इससे पहले, ऋषभ पंत, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान भी कमर से ऊपर की नो-बॉल को लेकर अंपायर से भिड़ गए थे. दरअसल इस मैच की आखिरी 6 गेंदों में दिल्ली को जीत के लिए 36 रन की दरकार थी. रोवमैन पॉवेल ने पहली तीन गेंदों पर 3 छक्के भी लगा दिए थे. लेकिन ओवर की तीसरी गेंद एक फुल टॉस थी, जिसपर पंत समेत दिल्ली टीम ने सवाल उठा दिए. इस बॉल को लेकर टीम के असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे मैदान के भीतर अंपायर से बात करने चले गए. लेकिन, अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला और इस गेंद को लीगल ही माना.

आईपीएल के इतिहास में सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं आंद्रे रसेल, गेल-कोहली भी उनके आगे फेल

सूजे पैर के साथ वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, 36 साल में किया कमबैक, अब कागज-पैन से दिखा रहे कमाल!

इसके बाद पंत भड़क गए और उन्होंने मैदान से अपने खिलाड़ियों को वापस आने के लिए तक कह दिया. इसके बाद पंत के ऊपर मैच फीस का 100% जुर्माना लगा. साथ ही टीम के कोच आमरे और शार्दुल ठाकुर पर भी गवर्निंग काउंसिल ने जुर्माना ठोका. आमरे को एक मैच के लिए बैन तक किया गया.

Tags: DC vs KKR, IPL 2022, Nitish rana, Rishabh Pant





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen  ⁄    =  nine