DC vs KKR: केकेआर ने गेंदबाज को दिया डेब्यू का मौका, चोट से उबरने के लिए रोज करते थे 42 किमी का सफर


मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मौजूदा सीजन में बड़ी टीमें अच्छा प्रदर्शन करने में फेल रही हैं. टी20 लीग के 41वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राडर्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने हैं. मैच में (DC vs KKR) दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. केकेआर की टीम अंतिम चारों मैच हार चुकी है. ऐसे में टीम ने प्लेइंग-11 में 3 बदलाव किया है. दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षिल राणा (Harshit Rana) आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. 20 साल के इस तेज गेंदबाज का यह पहला टी20 मैच है. उन्हें तेज गेंदबाज रसिख सलाम के चोट के कारण बाहर होने के बाद में टीम में जगह मिली है.

हर्षित राणा के क्रिकेट का सफर आसान नहीं रहा. उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. 2012 में वे दिल्ली की अंडर-14 और अंडर-16 टीम में जगह नहीं बना सके. उन्हें बैक इंजरी थी. ऐसे में चोट से उबरने के लिए वे रिहैब करने के लिए रोजाना घर से 42 किमी दूर गुरुग्राम जाते थे. वे अपने क्रिकेट करिअर को लेकर पहले कोच श्रेवंते सर की खूब सराहना करते हैं. 2021 में उन्होंने क्लब मैच में 7 विकेट झटके. इसके बाद एक अन्य मुकाबले में 8 विकेट अपने नाम किए.

राणा से मुलाकात और आईपीएल

क्लब क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें दिल्ली की अंडर-25 टीम में जगह मिली. इसके अलावा वे रणजी ट्रॉफी के लिए कैंप में भी शामिल किए गए. यहां उनकी मुलाकात नीतीश राणा से हुई. उन्होंने उनकी गेंदबाजी की प्रशंसा भी की. इसके बाद उनकी केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर से बात हुई और वे टीम के ट्रायल में भी शामिल हुए. लेकिन ऑक्शन में उन्हें नहीं चुना गया. अब जबकि केकेआर के सभी मैच अहम है. हर्षित राणा अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

IPL 2022: मुंबई इंडियंस को लगातार 8 हार के बाद लगा एक और झटका, तेज गेंदबाज हुआ बाहर

हर्षित राणा अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. लेकिन सीनियर लेवल पर अब तक उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. केकेआर ने इस मैच से पहले 8 में से सिर्फ 3 ही मैच जीत सकी है. 5 में उसे हार मिली है. टीम अभी टेबल में 8वें नंबर पर है. दिल्ली की टीम भी 7 में से 3 मैच जीतकर टेबल में 7वें नंबर पर काबिज है.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rishabh Pant, Shreyas iyer



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  8  =  one