Free Video Downloader

DC vs KKR: कुलदीप यादव ने केकेआर से लिया बदला! 2 मैच में झटके 8 विकेट, किया बेस्ट प्रदर्शन


मुंबई. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने आईपीएल 2022 में अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. वे टी20 लीग के मौजूदा सीजन में 9 मैच में ही 17 विकेट ले चुके हैं. ये उनका आईपीएल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 2018 में भी 17 विकेट लिए थे, तब उन्हें 16 मैच में खेलने का मौका मिला था. वे मौजूदा सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे नंबर पर हैं. चहल ने 18 विकेट लिए हैं. दिल्ली कैपिल्टस से खेल रहे कुलदीप ने केकेआर के खिलाफ 3 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए. मौजूदा सीजन के पहले मैच में भी उन्होंने केकेआर के खिलाफ 4 विकेट लिए थे. केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट सिर्फ 146 रन ही बना सकी है.

कुलदीप यादव पिछले सीजन में केकेआर का ही हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. यानी उन्होंने मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन करके टीम से बदला ले लिया है. उन्होंने गुरुवार को 2 ओवर में 2-2 विकेट झटके. पारी के 8वें ओवर में कुलदीप ने लगातार 2 गेंद पर बाबा इंद्रजीत और सुनील नरेन को आउट किया. इंद्रजीत ने 8 गेंद पर 6 रन बनाए, जबकि नरेन गोल्डन डक का शिकार हुए. इसके बाद अपने तीसरे ओवर में भी उन्होंने 2 विकेट लिए. 14वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को स्टंप कराया. उन्होंने 37 गेंद पर 42 रन बनाए. 4 चौका जड़ा.

रसेल को शून्य पर भेजा पवेलियन

14वें ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप यादव ने केकेआर के आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल को आउट किया. वे बड़ा शाॅट खेलने के चक्कर के ऋषभ पंत के हाथों स्टंप किए गए. वे 3 गेंद पर खाता नहीं खोल सके. उनके आउट होने के कारण ही केकेआर की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. हालांकि नीतीश राणा ने अर्धशतक लगाकर टीम को एक संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया है.

DC vs KKR: हार्दिक पंड्या को टक्कर देने वाला ऑलराउंडर फेल, आईपीएल में स्ट्राइक रेट 100 का भी नहीं

DC vs KKR: केकेआर ने गेंदबाज को दिया डेब्यू का मौका, चोट से उबरने के लिए रोज करते थे 42 किमी का सफर

केकेआर को अंतिम चारों मैच में हार मिली है. ऐसे में प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उसे यह मैच जीतना जरूरी है. केकेआर की ओर से रिंकू सिंह ने भी 16 गेंद पर 23 रन बनाए. नीतीश 34 गेंद पर 57 रन नाबाद आउट हुए. 3 चौके और 4 छक्के जड़े.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Kuldeep Yadav, Rishabh Pant



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

forty five  ⁄  nine  =