Free Video Downloader

रियान पराग का धमाल, जैक्स कैलिस और एडम गिलक्रिस्ट के विशिष्ट क्लब में मारी एंट्री


नई दिल्ली. राजस्थान रॉयल्स ने लो स्कोरिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रन से हराकर आईपीएल 2022 (IPL) में अपनी छठी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ राजस्थान के ‘रॉयल्स’ 12 अंकों के साथ 10 टीमों की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गए हैं. राजस्थान की इस जीत में रियान पराग (Riyan Parag) का अहम योगदान रहा, जिन्होंने अर्धशतक जड़ने के साथ कुल 4 कैच भी लपके. रियान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

20 वर्षीय रियान ने इसके साथ ही अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि भी दर्ज कर ली. रियान आईपीएल के किसी एक मैच में 50 प्लस स्कोर और 4 कैच लपककर जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) और एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) जैसे दिग्गजों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं.

यह भी पढें:RCB v RR Match Report: राजस्थान रॉयल्स ने बैंगलोर को हराकर लगाया जीत का ‘सिक्सर’, टॉप पर भी कब्जा

VIDEO: ‘युवराज ने मेरी 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़े तो मुझे लगा कि आज 6 सिक्स लगने वाले हैं…’ चहल ने सुनाया पुराना किस्सा

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर कैलिस ने आईपीएल में यह कारनामा साल 2011 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ किया था. दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने 2012 में धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था.

‘पिछले तीन साल से राजस्थान ने जताया भरोसा’ 

जीत के बाद रियान ने कहा, ‘ रॉयल्स पिछले तीन साल से मेरे ऊपर विश्वास जता रहा है. मुझे दबाव झेलना पसंद है. टाइमआउट के दौरान संगकारा आए और हम इस पर सहमत हुए कि इस विकेट पर 140 अच्छा टोटल है. हमने फैसला किया कि आखिर के दो ओवर में बड़े शॉट लगाएंगे. मैंने हसरंगा को उनके दूसरे ओवर में निशाना बनाना शुरू किया लेकिन हमने विकेट गंवाए. इसके बाद मुझे हेजलवुड और हर्षल के खिलाफ रणनीति बनानी पड़ी.’

रियान ने खेली नाबाद 56 रन की पारी 

दाएं हाथ के बल्लेबाज रियान ने 31 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन की पारी खेली. रियान की तेजतर्रार पारी के दम पर राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 144 रन बनाए. जवाब में बैंगलोर की टीम 3 गेंद बाकी रहते 115 रन पर ही ढेर हो गई. उसकी ओर से कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Riyan parag, RR vs RCB



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  one  =  9