Free Video Downloader

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप: साइना नेहवाल ने दूसरे राउंड में बनाई जगह, लक्ष्य सेन बाहर


मनीला (फिलीपींस). लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साइना नेहवाल ने बुधवार को बैडमिंटन एशियाई चैंपयिनशिप में अपना पहले दौर का मैच जीत लिया. युवा स्टार लक्ष्य सेन और बीसाई प्रणीत को हालांकि हार का सामना करना पड़ा और दोनों ही खिलाड़ी प्रतियोगिता से बाहर हो गए. चोट के बाद वापसी कर रहीं साइना ने दक्षिण कोरिया की सिम यूजिन को 21-15, 17-21, 21-13 से शिकस्त दी.

विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन हालांकि चीन के गैरवरीय ली शी फेंग के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो गए. पांचवें वरीय भारतीय खिलाड़ी को मेंस सिंगल्स के 56 मिनट तक चले मुकाबले में फेंग के खिलाफ 21-12, 10-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा. दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत को भी पहले दौर में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ सीधे गेम में 17-21, 13-21 से हार झेलनी पड़ी.

इसे भी देखें, सात्विक-चिराग की जोड़ी एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में, 27 मिनट में जीता पहले राउंड का मैच

आकर्षि कश्यप भी महिला एकल में जापान की शीर्ष वरीय अकाने यामागुची के खिलाफ 15-21 9-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गई. अश्विनी भट के और शिखा गौतम तथा सिमरन सिंघी और रितिका ठाकर की महिला युगल जोड़ी भी सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. अश्विनी और शिखा को अना चिंग यिक चियोंग और तियोह मेइ शिंग की मलेशिया की जोड़ी के खिलाफ 19-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा.

वहीं, सिमरन और रितिका को पियरी टेन और मुरलीथरन थिन्नाह की मलेशिया की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ 15-21 11-21 से हार का सामना करना पड़ा. दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु, मालविका बंसोड़ और किदांबी श्रीकांत भी एकल मुकाबलों में उतरेंगे.

Tags: Badminton, Lakshya Sen, Saina Nehwal, Sports news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

24  ⁄    =  four