IPL 2022: क्‍या शिखर धवन के भाई हैं ऋषि धवन? जानिए क्‍या हैं दोनों के बीच रिश्‍ता


नई दिल्‍ली. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्‍स ने ऋषि धवन को मौका दिया. 6 साल के इंतजार के बाद आईपीएल में खेलने उतरे धवन ने इस चुनाव का सही साबित करते हुए 2 विकेट भी लिए और पंजाब की 11 रन से जीत में अहम योगदान दिया. धवन दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में पिछली बार पंजाब किंग्‍स (तब किंग्स इलेवन पंजाब) के लिए ही खेले थे. इसके बाद 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्‍हें खरीदा, मगर उन्‍हें एक मैच भी खेलने का मौका नहीं मिला.

हिमाचल प्रदेश के धवन ने पिछले साल अपनी घरेलू टीम को मेडन विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब दिलाया था. इस टूर्नामेंट में वह दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले और दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. घरेलू क्रिकेट में इस कमाल के बाद ही धवन को आईपीएल 2022 में यह मौका मिला. धवन ने 2013 में मुंबई इंडियंस के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला था.

ऋषि धवन और शिखर धवन के बीच रिश्‍ता? 

चेन्‍नई के बल्‍लेबाजों को अपनी गेंदों से परेशान करने धवन को भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन का भाई बताया जा रहा है. ऋषि धवन और पंजाब किंग्‍स के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन दोनों ही काफी चर्चा में हैं.

IPL 2022: गुजरात टाइटंस, राजस्‍थान रॉयल्‍स, सनराइजर्स हैदराबाद…जानिए पावरप्‍ले में किस टीम का दबदबा

क्‍या IPL 2022 से बाहर हो गई है CSK? 8 में से गंवा चुकी है 6 मैच

ऋषि और शिखर के बीच रिश्‍ते की बात करें तो दोनों के बीच किसी भी प्रकार का रिश्‍ता नहीं है. ऋषि का जन्‍म हिमाचल प्रदेश में हुआ है, जबकि शिखर का दिल्‍ली में हुआ है. आईपीएल 2022 में एक ही टीम से खेलने के अलावा ऋषि शिखर के साथ भारत के लिए 3 वनडे मैच भी खेल चुके हैं. जहां शिखर धवन का कोई भाई नहीं हैं, वहीं ऋषि धवन का बड़ा भाई है, जिनका नाम राघव धवन है. शायद ही लोग जानते होंगे कि राघव भी क्रिकेटर हैं और वो हिमाचल प्रदेश के लिए खेलते हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Shikhar dhawan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

63  ⁄  twenty one  =