Free Video Downloader

रोवमैन पॉवेल ने नो बॉल विवाद पर तोड़ी चुप्पी, बोले- मुझे पहली दो गेंद के बाद लगा कि मैं…


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स के आक्रामक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल  को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 36 रन बनाने की उम्मीद थी लेकिन  लगातार तीन छक्के के बाद विवादित नो बॉल (No Ball) के बाद उनकी लय टूट गई. वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी हालांकि अतीत के बारे में सोचने के बजाय आने वाले मैचों पर ध्यान देना चाहता है.

पॉवेल ने ओबेड मैकॉय की पहली तीन गेंदों पर छक्के जड़ दिये। लेकिन तीसरी गेंद को ‘नो-बॉल’ नहीं देने पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे। कोच प्रवीण आमरे इशारे से ‘नो-बॉल’ चेक करने को कह रहे थे, इससे कुछ देर तक मैच रूक गया.

RCB के पूर्व कप्तान की भविष्यवाणी, ये 4 टीमें IPL 2022 प्लेऑफ के लिए करेंगी क्वालीफाई

VIDEO: अर्शदीप सिंह विकेट लेने के बाद जैसे मैदान पर घोड़े दौड़ाने लगे… आपने देखा उनके जश्न का खास अंदाज?

पॉवेल ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘यह एक ऐसी चीज है जिसे हमें जल्दी ही पीछे छोड़ना होगा. हमें अभी बहुत सारे मैच खेलने है और अतीत में रहने का कोई मतलब नहीं है.’ वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘प्रतियोगिता के अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें हमेशा भविष्य की ओर देखना होगा.

बकौल रोवमैन पॉवेल, ‘सच कहूं तो मैं काफी आश्वस्त था (एक ओवर में छह छक्के मारने को लेकर). मुझे पहली दो गेंद के बाद लगा कि मैं ऐसा कर सकता हूं. मैं बस उम्मीद कर रहा था कि यह नो बॉल होगी, लेकिन अंपायर का फैसला अंतिम होता है और क्रिकेटर के तौर पर हमें आगे बढ़ना होता है.’

ये था पूरा विवाद?

संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान राजस्थान रॉयल्य के खिलाफ मैच ले में 223 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 36 रनों की दरकार थी. तभी ओबेड मैकॉय के ओवर की शुरुआती 3 बॉल पर रोवमैन पॉवेल ने तीन छक्के जड़ दिए.

तीसरी बॉल का डगआउट में बैठे ऋषभ पंत ने विरोध करते हुए इसे कमर से ऊपर वाली नो-बॉल बताया, जबकि अंपायर ने इसे नो-बॉल नहीं करार दिया. इससे पंत बिफर गए और अपने बल्लेबाजों को मैदान से वापस बुलाने का इशारा कर दिया था. जब इससे बात नहीं बनी तो उन्होंने असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे को मैदान पर भेज दिया. इसके बाद पंत पर जुर्माना भी लगाया गया.

Tags: Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Rovman Powell



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixty  ⁄    =  ten