‘मेरे कप्तान बनने के बाद वसीम-वकार मुझसे बात नहीं करते थे’, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का खुलासा


कराची. पाकिस्तान की क्रिकेट टीम में 1990 के दशक में काफी उथल-पुथल रही. साल 1992 में इमरान खान ने अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को विश्व कप जिताया था. उसके बाद करीब एक दशक तक टीम का मिला-जुला प्रदर्शन रहा. 1996 में पाकिस्तान की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची. वहीं 1999 में उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल खेला. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कप्तानी को लेकर हमेशा विवाद रहा. पूर्व कप्तान सलीम मलिक का कहना है कि उन्हें जब टीम का कैप्टन बनाया गया तो वसीम अकरम और वकार यूनुस उनसे बात नहीं करते थे.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलीम मलिक का कहना है कि जब उन्हें टीम की कमान सौंपी गई तो यह बात वसीम अकरम और वकार यूनुस को हजम नहीं हुई. वसीम और वकार की जोड़ी 90 के दशक में सबसे खतरनाक हुआ करती थी. मलिक का कहना है मुझे 1993 में टीम का कप्तान बनाया गया था. लेकिन वसीम अकरम और वकार यूनुस ने मुझे बहुत कम सपोर्ट किया. उन्होंने कहा इसके बावजूद मैंने उन दोनों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का तरीका ढूंढ़ निकाला था.

वसीम-वकार मुझसे बात नहीं करते थे

सलीम मलिक ने जियो सुपर न्यूज से बात करते हुए कहा, वसीम अकरम और वकार यूनुस मेरा सहारा थे लेकिन पेशेवर के तौर पर वे अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करते थे. क्या आप जानते हैं कि दोनों मुझसे बात नहीं करते थे क्योंकि मुझे टीम का कप्तान बनाया गया था. मैंने इस बारे में उनसे बात भी की. जब मैं उन्हें गेंदबाजी करने को कहता था तो वे मुझसे गेंद छीन लेते थे. मैं कप्तान बन गया था लेकिन वसीम और वकार कैप्टन बनना चाहते थे.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: क्‍या शिखर धवन के भाई हैं ऋषि धवन? जानिए क्‍या हैं दोनों के बीच रिश्‍ता

क्‍या IPL 2022 से बाहर हो गई है CSK? 8 में से गंवा चुकी है 6 मैच

मैंने नई चाल चली

बातचीत के दौरान सलीम मलिक ने कहा वे दोनों मुझसे बात नहीं कर रहे थे फिर भी हम सीरीज जीतने में सफल रहे. मैं वसीम अकरम से कहता था आप दुनिया के नंबर 1 बॉलर हैं. आप विकेट लें या न लें इसका मेरे ऊपर कोई असर नहीं पड़ेगा. यह आपकी प्रतिष्ठा का सवाल है. लेकिन वकार जरूर पांच विकेट लेंगे. ठीक यही बात मैं वकार यूनुस से कहता था. इसे ही मैनेजमेंट कहते हैं. मैं हमेशा दिमाग लगाता था कि दोनों मैच में परफॉर्मेंस करते रहें.

Tags: Pakistan cricket team, Waqar Younis, Wasim Akram



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  1