न गेंद बल्ले से लगी, न ही lbw…अंपायर ने फिर कैसे दिया आउट? बेन स्टोक्स भी Video देखकर हैरान


नई दिल्ली. कई बार क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर ऐसे फैसले दे देते हैं, जिसे पचा पाना सिर्फ बल्लेबाज नहीं, बल्कि फैंस और खेल के जानकारों के लिए मुश्किल हो जाता है. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड में कैंट और हैंपशर के बीच काउंटी डिविजन-1 के एक मैच के दौरान हुआ. इस मुकाबले में अंपायर के एक विवादास्पद फैसले का शिकार बने कैंट के बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स. या यूं कहे कि अंपायर की बड़ी गलती के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा तो गलत नहीं होगा. दरअसल, कॉक्स को अंपायर ने कैच आउट दिया. जबकि गेंद उनके बल्ले के आस-पास भी नहीं थी. अंपायर के इस फैसले पर बेन स्टोक्स, आईपीएल खेल रहे लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ियों की आंखें भी फटी रह गई और उन्होंने भी अपना माथा पीट लिया.

यह पूरा वाकया कैंट की दूसरी पारी के 80वें ओवर में हुआ, तब कॉक्स 64 रन पर खेल रहे थे और फेलिक्स ऑर्गन ओवर फेंक रहे थे. उन्होंने ऑफ स्टम्प के बाहर एक फुल लेंथ डिलीवरी फेंकी जो तेजी से स्पिन होकर अंदर की तरफ आई. इस पर कॉक्स ने एक डिफेंसिव शॉट खेला. गेंद उनके पैड से टकराकर शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे जो विथरली के पास गई और उन्होंने आसान सा कैच पकड़ लिया. पहली नजर में ही यह साफ था कि गेंद कॉक्स के बल्ले से नहीं लगी. लेकिन अंपायर ने चौंकाते हुए अपनी उंगली उठा दी और इस बात पर मुहर लगा दी कि गेंद बल्ले से लगी थी.

रीप्ले में साफ नजर आया कि जब कॉक्स ने यह शॉट खेला था, तब गेंद उनके बल्ले के काफी दूर थी. ऐसे में अंपायर का यह फैसला किसी को भी हजम नहीं हुआ और कुछ देर में ही इसका वीडियो वायरल हो गया है.

स्टोक्स-लिविंगस्टोन ने अंपायर के फैसले पर जताई हैरानी

इस वीडियो को देखने के बाद बेन स्टोक्स ने ट्वीट किया, क्या…कैसे. नहीं? वो इस फैसले को स्वीकार ही नहीं कर पाए. इसी तरह आईपीएल खेल रहे लियाम लिविंगस्टोन ने भी इस वीडियो के साथ हंसने वाली इमोजी शेयर की. सैम बिलिंग्स भी इंग्लिश अंपायर के इस फैसले पर दंग रह गए. इसके बाद काउंटी मुकाबलों में भी डिसीजन रिव्यू सिस्टम लागू करने की आवाज बुलंद होने लगी.

‘मेरी चमड़ी ड्यूक बॉल के चमड़े से ज्यादा मोटी थी’, जानिए रवि शास्त्री ने ऐसा क्यों कहा

पाकिस्तानी दुकान में की नौकरी, IPL खेलने के लिए गिड़गिड़ाना तक पड़ा, आज विराट के चहेते पर करोड़ों बरस रहे

हैंपशर ने मैच जीता

हैंपशर ने यह मैच पारी और 51 रन से जीता. कैंट ने पहली पारी में 305 रन बनाए थे. इसके जवाब में हैंपशऱ ने पहली पारी 656/6 रन के स्कोर पर घोषित की. हैंपशऱ की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए और पहली पारी में ही इस टीम ने 347 रन की बढ़त हासिल कर ली और फिर यह मुकाबला जीत लिया.

Tags: Ben stokes, County cricket, Cricket news, Liam Livingstone, Viral video





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  4