IPL 2022: केएल राहुल का एक शॉट बन जाता गेंदबाज और अंपायर के लिए काल! दोनों बाल-बाल बचे, देखें Video


नई दिल्ली. लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल का पहला सीजन खेल रही है. लेकिन इस टीम का प्रदर्शन किसी चैम्पियन टीम जैसा नजर आ रहा है. इसमें टीम के कप्तान केएल राहुल की भी अहम भूमिका है. वो कप्तान के साथ-साथ बतौर बल्लेबाज भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में शतक लगाया. यह इस सीजन में राहुल की दूसरी सेंचुरी रही और उन्होंने दोनों शतक ही मुंबई के खिलाफ ही ठोके हैं. पिछले मैच में राहुल के शतक के बदौलत ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने 168 रन का स्कोर खड़ा किया.

केएल राहुल ने मुंबई के खिलाफ 62 गेंद में नाबाद 103 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के निकले. अपनी शतकीय पारी के दौरान राहुल ने ऐसा शॉट खेला कि अंपायर और गेंदबाज चोटिल होने से बाल-बाल बचे. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट लखनऊ की पारी का 18वां फेंक रहे थे. उनकी आखिरी तीन गेंदों पर केएल राहुल ने लगातार तीन चौके जड़े.

उनादकट ने यॉर्कर फेंकने की कोशिश की
उनादकट ने पांचवीं गेंद यॉर्कर करने की कोशिश की, लेकिन गेंद सही जगह नहीं पड़ी और केएल राहुल ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए सीधे गेंदबाज के सिर के ऊपर से करारा शॉट खेला. उनादकट ने फॉलो थ्रू में गेंद रोकने की कोशिश की. लेकिन गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा थी कि वो इसे रोक ही नहीं पाए. अंपायर ने भी नीचे झुककर खुद को चोटिल होने से बचाया. लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे पोलार्ड ने भी चौका बचाने की कोशिश की. लेकिन गोली की रफ्तार से निकली गेंद बाउंड्री लाइन के पार जाकर ही रूकी.

केएल राहुल का मुंबई के खिलाफ तीसरा शतक
केएल राहुल का यह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीसरा शतक है. मुंबई के खिलाफ राहुल सबसे अधिक 8 बार 50 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

IPL 2022: क्रुणाल पंड्या ने आखिरी ओवर में कायरन पोलार्ड को किया आउट, KISS करके भेजा पवेलियन, देखें Video

IPL 2022: LSG की पूरी टीम को मिली जीत के बाद सजा, जानिए क्‍यों केएल राहुल पर लगा डबल जुर्माना

केएल राहुल का यह टी20 क्रिकेट में छठा शतक है. वे इस फॉर्मेट में सबसे अधिक सेंचुरी जड़ने के मामले में रोहित शर्मा के बराबर पहुंच गए हैं. रोहित ने भी 6 शतक लगाए हैं. विराट कोहली 5 शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इससे पहले विराट कोहली ने 2016 में गुजरात के खिलाफ 2 शतक जड़े थे. कोहली और राहुल के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज एक सीजन में एक ही टीम के खिलाफ 2 सेंचुरी नहीं जड़ पाया है.

Tags: IPL 2022, Jaydev unadkat, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  two