Yash dhull india u19 world cup skipper story


नई दिल्‍ली. अगले साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup-2022) में युवा क्रिकेटर यश ढुल (Yash Dhull) भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. आईसीसी के इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. 4 बार की चैंपियन भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 15 जनवरी को खेलेगी. अंडर19 वर्ल्ड कप अगले साल 14 जनवरी से वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा जिसका फाइनल 5 फरवरी को होगा.

यश ढुल की बात करें तो वो सितंबर अक्‍टूबर में हुए वीनू मांकड़ ट्रॉफी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे थे. उन्‍होंने दिल्‍ली के लिए 5 मैचों में 75.50 की औसत से 302 रन बनाए थे. दिल्‍ली के जनकपुरी के रहने वाले यश के पास अंडर 16, अंडर 19 में कप्‍तानी करने का अनुभव है. दाएं हाथ के मिडिल क्रम के बल्‍लेबाज ने 11 साल की उम्र में बाल भवन स्‍कूल की एकेडमी में एंट्री ली और यहीं से अपने खेल को विकसित किया.

पिता ने छोड़ दी थी नौकरी
यश के पिता एक कॉस्‍मेटिक ब्रांड के साथ काम करते थे, मगर अपने बेटे के करियर को बनाने के लिए उन्‍होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी. टाइम्‍स नाऊ को दिए एक इंटरव्‍यू में यश के पिता ने कहा कि मुझे यह सुनिश्चित करना था कि मेरे बेटे को कम उम्र में ही खेलने से लिए सबसे अच्‍छी किट मिले. उसके पास सिर्फ एक बल्‍ला नहीं था, मैं उन्‍‍हें अपग्रेड करता रहा. इसके लिए हमने अपने खर्चों में कटौती कर दी थी. मेरे पिता आर्मी मैन थे. उन्‍हें जो पेंशन मिलती थी, उससे घर चलाया जाता था. यश हमेशा हैरान होता था कि हम कैसे ये सब मैनेज कर रहे हैं.

On this Day: अंतिम गेंद पर तय हुई हार-जीत, 144 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ एक बार हुआ ऐसा

ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया Video कॉल- देखिए

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम- यश ढुल (कप्तान), हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके रशीद (उपकप्तान), निशांत सिंधु, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्य यादव (विकेटकीपर), राज अंगद बाव, मानव पारखी, कौशल तांबे, आरएस हैंगरगेकर, वासु वत्सो, विक्की ओस्तवाल, रवि कुमार और गर्व सांगवान

Tags: BCCI, Cricket news, India under 19





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  four